ICC World Cup: सभी कप्तानों को मिला दुनिया के एक खिलाड़ी को अपनी टीम में शामिल करने का मौका, जानें किसने किसे चुना

विश्व कप में हिस्सा ले रही सभी 10 टीमों के कप्तानों को दूसरी टीम से किसी अन्य खिलाड़ी को चुनने को कहा गया तो उन्होंने कई रोचक जवाब दिए और इसमें जसप्रीत बुमराह से लेकर राशिद खान के नाम शामिल रहे।

By सुमित राय | Published: May 24, 2019 10:16 AM

Open in App
ठळक मुद्देआईसीसी वर्ल्ड कप की शुरुआत 30 मई से इंग्लैंड और वेल्स में हो रही है।भारतीय टीम 5 जून से आईसीसी वर्ल्ड कप अभियान की शुरुआत करेगी।

भारतीय कप्तान विराट कोहली को अगर विश्व कप में हिस्सा ले रही अन्य प्रतिस्पर्धी टीमों में से किसी को चुनने का मौका मिलता है तो वह दक्षिण अफ्रीका के कप्तान फाफ डुप्लेसिस को अपनी टीम में चुनेंगे। विश्व कप में हिस्सा ले रही सभी 10 टीमों के कप्तानों को दूसरी टीम से किसी अन्य खिलाड़ी को चुनने को कहा गया तो उन्होंने कई रोचक जवाब दिए और इसमें जसप्रीत बुमराह से लेकर राशिद खान के नाम शामिल रहे।

कोहली ने कहा, ‘‘किसी को चुनना काफी मुश्किल होगा। हमें लगता है कि हमारी टीम काफी मजबूत है। लेकिन अगर हमें मौजूदा खिलाड़ियों में से चुनना है तो... अब एबी (डिविलियर्स) संन्यास ले चुके हैं, मैं फाफ (डुप्लेसिस) को चुनूंगा।’’

किस कप्तान ने किसे चुना

विराट कोहली (इंडिया) : फाफ डु प्लेसिस (साउथ अफ्रीका)दिमुथ करुणारत्ने (श्रीलंका) : बेन स्टोक्स (इंग्लैंड)फाफ डु प्लेसिस (साउथ अफ्रीका) : गेंदबाजी में राशिद खान (अफगानिस्तान) या जसप्रीत बुमराह (इंडिया), बैटिंग में विराट कोहली (इंडिया)केन विलियम्सन (न्यूजीलैंड) : राशिद खान (अफगानिस्तान)सरफराज खान (पाकिस्तान) : जोस बटलरजेसन होल्डर (वेस्टइंडीज) : किसी को नहीं चुनेंगे।मशरफे मोर्तजा (बांग्लादेश) : विराट कोहली (इंडिया)गुलबदीन नैब (अफगानिस्तान) : मैच के अनुसार फैसला लेंगेएरॉन फिंच (ऑस्ट्रेलिया) :  कगीसो रबादा (साउथ अफ्रीका)इयोन मोर्गन (इंग्लैंड) : रिकी पोंटिंग (ऑस्ट्रेलिया के असिस्टेंट कोच)

बांग्लादेश के कप्तान मशरेफ मुर्तजा ने अपनी टीम में कोहली को चुना। कोहली की ओर इशारा करते हुए मुर्तजा ने कहा, ‘‘मैं इस व्यक्ति को चुनूंगा।’’ डुप्लेसिस का मानना है कि गेंदबाज टूर्नामेंट में अहम भूमिका निभाएंगे इसलिए उन्होंने भारत के जसप्रीत बुमराह को चुना। डुप्लेसिस ने कहा, ‘‘मैं कुछ खिलाड़ियों को चुनूंगा, मुख्य रूप से गेंदबाज। जसप्रीत बुमराह अभी काफी अच्छी गेंदबाजी कर रहा है। इसके अलावा स्पिनर राशिद खान और ऑस्ट्रेलिया का पैट कमिंस है।’’

न्यूजीलैंड के केन विलियमसन भी डुप्लेसिस से सहमत दिखे और उन्होंने कहा कि गेंदबाज अहम भूमिका निभाएंगे। उन्होंने कहा, ‘‘गेंदबाज बड़ी भूमिका निभाएंगे और मैं अपनी टीम में राशिद खान को रखना पसंद करूंगा।’’

इंग्लैंड के इयोन मोर्गन ने कहा कि वह अपनी टीम में कोई बदलाव नहीं करेंगे, लेकिन ऑस्ट्रेलिया की कोचिंग टीम में शामिल रिकी पोंटिंग को अपने साथ जोड़ना चाहेंगे। पाकिस्तान के कप्तान सरफराज अहमद ने जोस बटलर जबकि आस्ट्रेलिया के आरोन फिंच ने दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाज कागिसो रबादा को चुना। श्रीलंका के कप्तान दिमुथ करुणारत्ने ने बेन स्टोक्स को चुना।(न्यूज एजेंसी भाषा से इनपुट के साथ)

टॅग्स :आईसीसी वर्ल्ड कपविराट कोहलीफाफ डु प्लेसिसभारतीय क्रिकेट टीमदक्षिण अफ्रीका क्रिकेट टीम

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या