Australia vs West Indies Head To Head: वर्ल्ड कप में 9 बार भिड़ चुके हैं ऑस्ट्रेलिया और वेस्टइंडीज, जानें कौन पड़ा है भारी

Australia vs West Indies: वर्ल्ड कप के दसवें मैच में गुरुवार को ऑस्ट्रेलिया का सामना वेस्टइंडीज से होगा, जानिए इन दोनों की टक्कर में कौन पड़ा है भारी

By अभिषेक पाण्डेय | Published: June 6, 2019 06:56 AM2019-06-06T06:56:15+5:302019-06-06T06:56:15+5:30

ICC World Cup 2019: Australia vs West Indies Head To Head, Venue, Timing, Squads | Australia vs West Indies Head To Head: वर्ल्ड कप में 9 बार भिड़ चुके हैं ऑस्ट्रेलिया और वेस्टइंडीज, जानें कौन पड़ा है भारी

ऑस्ट्रेलिया और वेस्टइंडीज की टीमें अब तक वर्ल्ड कप में 9 बार भिड़ चुकी हैं

googleNewsNext

वर्ल्ड कप 2019 के दसवें मैच में गुरुवार (6 जून) को पांच बार के चैंपियन ऑस्ट्रेलिया का सामना दो बार के विजेता वेस्टइंडीज से होगा। इन दोनों ही टीमों ने अपने वर्ल्ड कप अभियान का आगाज जीत के साथ शानदार अंदाज में किया है। 

वेस्टइंडीज ने अपने पहले मैच में पाकिस्तान को 105 रन पर समेटने के बाद 7 विकेट से जोरदार जीत हासिल की थी तो वहीं ऑस्ट्रेलिया ने अपने पहले मैच में अफगानिस्तान पर 7 विकेट से जोरदार जीत दर्ज की थी।

ऑस्ट्रेलिया और वेस्टइंडीज के बीच 1975 में खेले गए पहले वर्ल्ड कप से ही जोरदार प्रतिद्वंद्विता देखने को मिली है। 70-80 के दशक में जहां वेस्टइंडीज क्रिकेट का दबदबा रहा, तो वहीं 90 और उसके बाद के दशक में ऑस्ट्रेलियाई टीम का जलवा रहा है।

ऐसे में वर्ल्ड कप 2019 की भिड़ंत में वेस्टइंडीज और ऑस्ट्रेलिया के बीच जोरदार भिड़ंत देखने को मिल सकती है। वेस्टइंडीज के पास पावर हिटर्स की भरमार है तो वहीं ऑस्ट्रेलिया के पास भी स्टार बल्लेबाजों की कमी नहीं है। दोनों टीमों के पास बेहतरीन तेज गेंदबाज भी हैं, जिसका मतलब है कि फैंस के लिए एक बेहतरीन वनडे मुकाबले के लिए स्टेज तैयार है। 

Australia vs West Indies: वनडे में भिड़ंत का रिकॉर्ड

कुल मैच: 139
ऑस्ट्रेलिया ने जीते: 73
वेस्टइंडीज ने जीते: 60
टाई: 3
कोई परिणाम नहीं: 3

Australia vs West Indies: वर्ल्ड कप में भिड़ंत का रिकॉर्ड

कुल मैच: 9
ऑस्ट्रेलिया ने जीते: 4
वेस्टइंडीज ने जीते: 5
टाई: 0
कोई परिणाम नहीं: 0

कब खेला जाएगा मैच

06 जून, 3 PM (भारतीय समयानुसार)

कहां खेला जाएगा मैच

ट्रेंटब्रिज, नॉटिंघम

दोनों टीमें इस प्रकार हैं:

ऑस्ट्रेलिया की टीम: एरोन फिंच (कप्तान), जेसन बेहरनडॉफ, एलेक्स कैरी (विकेटकीपर), नाथन कूल्टर-नाइल, पैट कमिंस, उस्मान ख्वाजा, नाथन लॉयन, शॉन मार्श, ग्लेन मैक्सवेल, जॉय रिचर्ड्सन, स्टीव स्मिथ, मिशेल स्टार्क, मार्कस स्टोइनिस, डेविड वॉर्नर और एडम जम्पा।

वेस्टइंडीज की टीम: जेसन होल्डर (कप्तान), फेबियन एलन, कार्लोस ब्रेथवेट, डेरेन ब्रावो, शेल्डन कॉट्रेल, शैनन गैब्रियल, क्रिस गेल, शिमरोन हेटमायेर, शाई होप (विकेटकीपर), एविन लुईस, एश्ले नर्स, निकोलस पूरन (विकेटकीपर), केमार रोच, आंद्रे रसेल और ओशाने थॉमस।

Open in app