AUS vs SA: वर्ल्ड कप में 5 बार भिड़े हैं ऑस्ट्रेलिया-दक्षिण अफ्रीका, जानिए कौन पड़ा है भारी

Australia vs South Africa Head to Head: ऑस्ट्र्लिया और दक्षिण अफ्रीका के बीच अब तक खेले गए 5 वर्ल्ड कप मुकाबलों में किसका पलड़ा रहा है भारी, जानिए

By अभिषेक पाण्डेय | Published: July 06, 2019 9:34 AM

Open in App
ठळक मुद्देऑस्ट्रेलिया-दक्षिण अफ्रीका के बीच 1999 वर्ल्ड कप में खेला गया मैच टाई रहा थाऑस्ट्रेलिया-दक्षिण अफ्रीका के बीच वर्ल्ड कप में खेले गए 5 मैचों में ऑस्ट्रेलिया 3-1 से आगे हैऑस्ट्रेलिया-दक्षिण अफ्रीका के बीच खेले गए 99 मैचों में ऑस्ट्रेलिया 48-47 से आगे है

आईसीसी वर्ल्ड कप 2019 के 45वें और आखिरी लीग मैच में शनिवार (6 जुलाई) को सेमीफाइनल में पहुंच चुकी ऑस्ट्रेलिया का सामना वर्ल्ड कप से बाहर हो चुकी दक्षिण अफ्रीका से मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रैफर्ड मैदान में होगा।

ऑस्ट्रेलियाई टीम इस टूर्नामेंट में अब तक 8 में से 7 मैच जीत चुकी है और उसकी नजरें आखिरी लीग मैच में दक्षिण अफ्रीका को मात देते हुए पॉइंट्स टेबल पर टॉप पर रहते हुए लीग अभियान समाप्त करने पर होगी। 

वहीं दक्षिण अफ्रीकी टीम 8 मैचों में सिर्फ दो ही जीत हासिल कर सकी है और सेमीफाइनल की दौड़ से पहले ही बाहर हो चुकी है, ऐसे में उसके लिए ये मैच जीत के साथ अभियान खत्म करने का मौका होगा।

ऑस्ट्रेलिया vs दक्षिण अफ्रीका: वर्ल्ड कप भिड़ंत का रिकॉर्ड

वर्ल्ड कप में दक्षिण अफ्रीका और ऑस्ट्रेलिया की टीमें 5 बार आमने-सामने हुई हैं और इनमें से तीन मैच ऑस्ट्रेलिया ने जीते हैं जबकि सिर्फ एक मैच दक्षिण अफ्रीका जीता है, जबकि इन दोनों के बीच 1999 वर्ल्ड कप में खेला गया मैच टाई रहा था।

कुल मैच-5ऑस्ट्रेलिया ने जीते-3दक्षिण अफ्रीका ने जीते-1टाई-1कोई परिणाम नहीं-0

ऑस्ट्रेलिया vs दक्षिण अफ्रीका: वर्ल्ड कप मैचों के परिणाम

1992 वर्ल्ड कप-दक्षिण अफ्रीका 9 विकेट से जीता1999 वर्ल्ड कप-ऑस्ट्रेलिया 5 विकेट से जीता1999 वर्ल्ड कप-टाई2007 वर्ल्ड कप-ऑस्ट्रेलिया 83 रन से जीता2007 वर्ल्ड कप-ऑस्ट्रेलिया 7 विकेट से जीता

ऑस्ट्रेलिया vs दक्षिण अफ्रीका: वनडे में भिड़ंत का रिकॉर्ड

ऑस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका के बीच अब तक खेले गए 99 वनडे मैचों में से ऑस्ट्रेलिाय ने 48 और दक्षिण अफ्रीका ने 47 मैच जीते हैं, जबकि तीन मैच टाई हुए हैं और एक मैच का कोई परिणाम नहीं निकला। 

कुल मैच-99 मैचऑस्ट्रेलिया ने जीते-48दक्षिण अफ्रीका ने जीते-47टाई-3कोई परिणाम नहीं-1

कब खेला जाएगा मैच

06 जुलाई, 6 PM (भारतीय समयानुसार)

कहां खेला जाएगा मैच

ओल्ड ट्रैफर्ड, मैनचेस्टर

दोनों टीमें इस प्रकार हैं: 

ऑस्ट्रेलिया की टीम: एरोन फिंच (कप्तान), जेसन बेहरनडॉफ, एलेक्स कैरी (विकेटकीपर), नाथन कूल्टर-नाइल, पैट कमिंस, उस्मान ख्वाजा, नाथन लॉयन, शॉन मार्श, ग्लेन मैक्सवेल, जॉय रिचर्ड्सन, स्टीव स्मिथ, मिशेल स्टार्क, मार्कस स्टोइनिस, डेविड वॉर्नर और एडम जम्पा।

दक्षिण अफ्रीका की टीम: फाफ डु प्लेसिस (कप्तान), ऐडन मार्करम, क्विंटन डि कॉक (विकेटकीपर), हाशिम अमला, रासी वेन डर दुसां, डेविड मिलर, ऐंडिल फेहलुकवायो, जेपी ड्यूमिनी, डेवन प्रेटोरियस, डेल स्टेन, कागिसो रबाडा, लुंगी नगिडी, एनरिच नॉर्त्जे, इमरान ताहिर और तबरेज शम्सी।

टॅग्स :ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीमदक्षिण अफ्रीका क्रिकेट टीमआईसीसी वर्ल्ड कपएरॉन फिंचफाफ डु प्लेसिस

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या