AUS vs SL Predicted XI: ऑस्ट्रेलिया दे सकता है इस स्पिनर को मौका, श्रीलंकाई टीम में हो सकते हैं कौन से बदलाव, संभावित XI

Australia vs Sri Lanka Predicted XI: ऑस्ट्रेलिया और श्रीलंका के बीच खेले जाने वाले मैच में दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन में कौन से बदलाव हो सकते हैं, जानिए

By अभिषेक पाण्डेय | Published: June 15, 2019 11:32 AM2019-06-15T11:32:07+5:302019-06-15T11:45:33+5:30

ICC World Cup 2019, AUS vs SL Probable XI: Australia vs Sri Lanka Predicted XI | AUS vs SL Predicted XI: ऑस्ट्रेलिया दे सकता है इस स्पिनर को मौका, श्रीलंकाई टीम में हो सकते हैं कौन से बदलाव, संभावित XI

ऑस्ट्रेलियाई टीम अपनी प्लेइंग इलेवन में कर सकती है एक बदलाव

googleNewsNext

आईसीसी वर्ल्ड कप के 20वें मैच में शनिवार (15 जून) को ऑस्ट्रेलिया का सामना श्रीलंका से होगा। ऑस्ट्रेलियाई टीम इस वर्ल्ड कप में अब तक शानदार प्रदर्शन करते हुए अपने 4 में से तीन मैच जीत चुकी है जबकि श्रीलंका ने अब तक 4 में से सिर्फ एक ही मैच जीता है। 

वर्ल्ड कप में श्रीलंका पर भारी पड़ा है ऑस्ट्रेलिया

वर्ल्ड कप में भी इन दोनों के बीच हुए मुकाबलों में ऑस्ट्रेलिया का पलड़ा भारी रहा है। इन दोनों के बीच अब तक खेले गए 8 मैचों में से ऑस्ट्रेलिया ने 7 जबकि श्रीलंका ने सिर्फ एक जीत हासिल की है, जो उसने 1996 के वर्ल्ड कप फाइनल में ऑस्ट्रेलिया को मात देते हुए खिताब जीतते हुए दर्ज की थी। इन दोनों के बीच आखिरी वर्ल्ड कप मुकाबला 2015 में खेला गया था, जिसमें ऑस्ट्रेलिया ने जीत हासिल की थी। 

वहीं वनडे क्रिकेट में भी ऑस्ट्रेलिया का प्रदर्शन श्रीलंका के खिलाफ बेहतर रहा है। इन दोनों के बीच अब तक खेले गए कुल 96 मुकाबलों में से ऑस्ट्रेलिया ने 60 जबकि श्रीलंका ने 32 मैच जीते हैं, जबकि 4 मैचों का कोई परिणाम नहीं निकला है।

ऑस्ट्रेलियाई टीम में होगी नाथन लायन की वापसी?

पाकिस्तान के खिलाफ पिछले मैच में जीत हासिल करने वाली ऑस्ट्रेलियाई टीम इस मैच में क्या पांच गेंदबाजों को उतारेगी? इस सवाल के जवाब में ऑस्ट्रेलियाई कोच जस्टिन लैंगर ने कहा कि उनकी टीम का कभी ऐसा करने का इतिहास रहा नहीं है। 

ऑस्ट्रेलिया अपनी प्लेइंग इलेवन में सिर्फ एक बदलाव कर सकता है और श्रीलंका के बाएं हाथ के बल्लेबाजों पर रोक लगाने के लिए एडम जंपा की जगह अब तक इस वर्ल्ड कप में एक भी मैच नहीं खेले नाथन लायन को मौका दे सकती है। 

ऑस्ट्रेलिया की संभावित इलेवन: डेविड वॉर्नर, एरॉन फिंच (कप्तान), उस्मान ख्वाजा, स्टीव स्मिथ, ग्लेन मैक्सवेल, शॉन मार्श, एलेक्स कैरी (विकेटकीपर), नाथन कॉल्टर नाइल, पैट कमिंस, मिशेल स्टार्क, नाथन लायन/एडम जंपा।

श्रीलंकाई टीम में हो सकते हैं कौन से बदलाव

श्रीलंकाई टीम के प्लेइंग इलेवन में ज्यादा बदलाव की संभावना नहीं है। कप्तान दिमुथ करुणारत्ने ने घोषणा की है कि तेज गेंदबाज नुवान प्रदीप फिट हैं और खेलेंगे। श्रीलंकाई टीम अब तक इस वर्ल्ड कप में 4 में से एक ही मैच जीत पाई है जबकि उसके दो मैच बिना एक भी गेंद फेंके बारिश में धुल गए हैं।

श्रीलंका की संभावित इलेवन: श्रीलंका की संभावित इलेवन: दिमुथ करुणारत्ने (कप्तान), कुसल परेरा (विकेटकीपर), लाहिरू थिरिमाने, कुसल मेंडिस, एंजेलो मैथ्यूज, धनंजय डि सिल्वा, तिसारा परेरा, इसुरु उडाना, सुरंगा लकमल, लसिथ मलिंगा, नुवान प्रदीप।

Open in app