ICC World Cup 2019: भारत के खिलाफ मैच से पहले वेस्टइंडीज को बड़ा झटका, आंद्रे रसेल विश्व कप से बाहर

ICC World Cup 2019: रसेल चोट के चलते न्यूजीलैंड के खिलाफ नहीं खेल सके थे। वहीं बांग्लादेश के विरुद्ध मुकाबले में वह चोट से काफी परेशान दिख रहे थे।

By राजेन्द्र सिंह गुसाईं | Published: June 24, 2019 8:20 PM

Open in App

भारत के खिलाफ मैच से पहले वेस्टइंडीज को बड़ा झटका लग गया है। टीम के विस्फोटक बल्लेबाज आंद्रे रसेल विश्व कप से बाहर हो चुके हैं। चोटिल रसेल के स्थान पर सुनील एमब्रिस को टीम में स्थान मिला है। भारत-बांग्लादेश के बीच 27 जून को विश्व कप-2019 का 34वां मैच खेला जाना है।

रसेल चोट के चलते न्यूजीलैंड के खिलाफ नहीं खेल सके थे। वहीं बांग्लादेश के विरुद्ध मुकाबले में वह चोट से काफी परेशान दिख रहे थे। वह लगातार मैदान से अंदर-बाहर आ-जा रहे थे, जिसकी वजह से उन्हें अंपायर ने चेतावनी भी थी दी। नियमों के मुताबिक अगर कोई टीम किसी चोटिल खिलाड़ी के साथ मैच में उतरती है, तो उसके स्थान पर कोई एक्स्ट्रा फील्डर नहीं लिया जा सकता।

आईसीसी ने बयान में कहा, ‘‘अतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद पुष्टि करती है कि विश्व कप 2019 की प्रतियोगिता तकनीकी समिति ने आंद्रे रसेल की जगह सुनील अंबरीश को टूर्नामेंट के बाकी मैचों के लिये वेस्टइंडीज की टीम में शामिल करने की मंजूरी दे दी है।’’

इसमें कहा गया है, ‘‘ऑलराउंडर रसेल बायें घुटने में चोट के कारण टूर्नामेंट में आगे नहीं खेल पाएंगे। छब्बीस वर्षीय अंबरीश शीर्ष क्रम के बल्लेबाज हैं और उन्होंने अब तक छह टेस्ट और छह वनडे खेले हैं।’’

टॅग्स :आईसीसी वर्ल्ड कपआंद्रे रसेलवेस्टइंडीज क्रिकेट टीमभारतीय क्रिकेट टीमभारत Vs वेस्टइंडीज

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या