ICC World Cup, AFG vs WI: वेस्टइंडीज ने जीत के साथ खत्म किया वर्ल्ड कप अभियान, अफगानिस्तान को 23 रनों से हराया

ICC World Cup 2019, Afg vs WI (अफगानिस्तान बनाम वेस्टइंडीज लाइव स्कोर अपडेट): अफगानिस्तान और वेस्टइंडीज के बीच लीड्स के हेडिंग्ले क्रिकेट ग्राउंड में खेले गए आईसीसी वर्ल्ड कप 2019 के 42वें मैच का लाइव अपडेट...

By सुमित राय | Published: July 04, 2019 1:40 PM

Open in App

शीर्ष और मध्यक्रम के बल्लेबाजों के उपयोगी योगदान के बाद कार्लोस ब्रेथवेट और केमार रोच की शानदार गेंदबाजी की बदौलत वेस्टइंडीज ने लीड्स के हेडिंग्ले क्रिकेट ग्राउंड में खेले गए आईसीसी वर्ल्ड कप 2019 के 42वें मैच में अफगानिस्तान को 23 रनों से हरा दिया।

इस जीत के साथ ही वेस्टइंडीज ने वर्ल्ड कप अभियान खत्म किया, जबकि अफगानिस्तान को इस टूर्नामेंट में एक भी जीत नहीं मिली। वेस्टइंडीज ने 9 मैचों में दो जीत दर्ज की और 6 मैचों में हार का सामना किया, जबकि एक मैच रद्द हो गया। वहीं अफगानिस्तान के लिए टूर्नामेंट काफी खराब रहा और उसे अपने सभी 9 मैचों में हार का सामना करना पड़ा।

इस मैच में वेस्टइंडीज ने टॉस जीतकर पहले बैटिंग करने का फैसला किया और 50 ओवर में 6 विकेट गंवाकर 311 रनों का स्कोर खड़ा किया। 312 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए अफगानिस्तान की टीम 50 ओवर में 288 रन बनाकर ऑल आउट हो गई और उसे 23 रनों से हार का सामना करना पड़ा।

वेस्टइंडीज के लिए शाई होप, एविन लुईस और निकोलस पूरन ने अर्धशतकीय पारियां खेलीं। होप ने 92 गेंदों का सामना कर 77 रन बनाए। उनकी पारी में छह चौके और दो छक्के शामिल रहे। लुईस ने 78 गेंदों पर छह चौके और दो छक्कों की मदद से 58 रन बनाए। पूरन ने 58 रन बनाए। कप्तान जेसन होल्डर ने 45 रनों का योगदान दिया। अफगानिस्तान के लिए दौलत जादरान ने दो विकेट लिए।

अफगानिस्तान की ओर से विकेटकीपर बल्लेबाज इकराम अली खिल ने सबसे ज्यादा 86 रनों की पारी खेली। इकराम ने 93 गेंदों की पारी में 8 चौके लगाए। इसके अलावा रहमद शाह ने 62, असगर अफगान ने 40, नजीबुल्लाह जदरान ने 31 और सईद अहमद शिरजाद ने 25 रनों का योगदान दिया। विंडीज की ओर से कार्लोस ब्रेथबेट ने 9 ओवर में 63 रन देकर 4 विकेट अपने नाम किया, जबकि केमार रोच को भी तीन सफलता मिली। इसके अलावा ओशाने थॉमक और क्रिस गेल को ने एक-एक विकेट लिए।

दोनों टीमें इस प्रकार हैं :

अफगानिस्तान : गुलबदीन नायब (कप्तान), रहमत शाह, असगर अफगान, मोहम्मद नबी, समीउल्लाह शिनवारी, नजीबुल्लाह जदरान, इकराम अली खिल, राशिद खान, दौलत जदरान, सईद अहमद शिरजाद और मुजीब उर रहमान।

वेस्टइंडीज :जेसन होल्डर (कप्तान), क्रिस गेल, एविन लुईस, शाई होप (विकेटकीपर), शिमरोन हेटमेयर, निकोलस पूरन, कार्लोस ब्रैथवेट, फावियान एलेन, शेल्डन कॉट्रेल, केमार रोच और ओशेन थॉमस।

टॅग्स :आईसीसी वर्ल्ड कपअफगानिस्तान क्रिकेट टीमगुलबदीन नायबवेस्टइंडीज क्रिकेट टीमजेसन होल्डर

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या