ICC World Cup: एडम गिलक्रिस्ट ने की ये भविष्यवाणी, इस टीम को बताया वर्ल्ड कप में जीत का दावेदार

वर्ल्ड कप शुरू होने से पहले कई दिग्गज और विशेषज्ञ वर्ल्ड कप विजेता को लेकर अपनी राय रख रहे हैं। इसमें एडम गिलक्रिस्ट का भी नाम जुड़ गया है, जिन्होंने वर्ल्ड कप से पहले विजेता टीम की भविष्यवाणी की है।

By सुमित राय | Published: May 22, 2019 10:07 AM2019-05-22T10:07:35+5:302019-05-22T10:07:35+5:30

ICC World Cup 2019: Adam Gilchrist picks Australian Team to win World Cup | ICC World Cup: एडम गिलक्रिस्ट ने की ये भविष्यवाणी, इस टीम को बताया वर्ल्ड कप में जीत का दावेदार

एडम गिलक्रिस्ट ने कहा कि विश्व कप में ऑस्ट्रेलिया जीत का प्रबल दावेदार होगा।

googleNewsNext
Highlightsएडम गिलक्रिस्ट ने आईसीसी वर्ल्ड कप से पहले विजेता टीम की भविष्यवाणी की है।आईसीसी वर्ल्ड कप की शुरुआत 30 मई से इंग्लैंड और वेल्स की संयुक्त मेजबानी में हो रहा है।र्नामेंट के पहले मुकाबले में मेजबान इंग्लैंड का सामना साउथ अफ्रीका से होगा।

आईसीसी वर्ल्ड कप की शुरुआत 30 मई से इंग्लैंड और वेल्स की संयुक्त मेजबानी में हो रहा है। वर्ल्ड कप शुरू होने से पहले कई दिग्गज और विशेषज्ञ वर्ल्ड कप विजेता को लेकर अपनी राय रख रहे हैं। अब इसमें ऑस्ट्रेलिया के पूर्व दिग्गज विकेटकीपर बल्लेबाज एडम गिलक्रिस्ट का भी नाम जुड़ गया है, जिन्होंने वर्ल्ड कप से पहले विजेता टीम की भविष्यवाणी की है।

एडम गिलक्रिस्ट ने कहा कि आगामी क्रिकेट विश्व कप में ऑस्ट्रेलिया जीत का प्रबल दावेदार होगा, क्योंकि नॉकआउट मुकाबलों में इंग्लैंड और दक्षिण अफ्रीका का रिकॉर्ड अच्छा नहीं रहा है। इंग्लैंड की टीम विश्व रैंकिंग में नंबर एक स्थान पर है और इस टूर्नामेंट के शुरू होने से पहले टीम ने लगातार 11 द्विपक्षीय एकदिवसीय श्रृंखलाओं में जीत दर्ज की है।

गिलक्रिस्ट ने पांच बार के चैंपियन को प्रबल दावेदार बताते हुए कहा, ‘‘कागजों पर ऑस्ट्रेलिया की टीम दूसरी टीमों के बराबर मजबूत है। टीम में बड़े खिलाड़ियों की वापसी हुई है और एकदिवसीय में उसने लय हासिल कर लिया है।’’ उन्होंने कहा, ‘‘जाहिर है वे आत्मविश्वास से भरे है। हमारे पास 12 में से पांच विश्व कप का खिताब है, ऐसे में हम एक और खिताब जीत सकते है।’’

बता दें कि इंग्लैंड और वेल्स की संयुक्त मेजबानी में आईसीसी वर्ल्ड कप की शुरुआत 30 मई से हो रही है और टूर्नामेंट के पहले मुकाबले में मेजबान इंग्लैंड का सामना साउथ अफ्रीका से होगा। वहीं ऑस्ट्रेलियाई टीम अपने वर्ल्ड कप अभियान की शुरुआत 1 जून को अफगानिस्तान के खिलाफ करेगी।
(न्यूज एजेंसी भाषा से इनपुट के साथ)

Open in app