ICC Women's World T20 सेमीफाइनल: भारत के लिए सबसे बड़ा खतरा हैं इंग्लैंड की ये 5 खिलाड़ी, रहना होगा सावधान

आईसीसी महिला टी20 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में भारतीय टीम का मुकाबला इंग्लैड की महिला टीम से होगा।

By सुमित राय | Published: November 22, 2018 11:08 AM

Open in App

आईसीसी महिला टी20 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में भारतीय टीम का मुकाबला इंग्लैड की महिला टीम से होगा। भारत और इंग्लैड के बीच यह मैच भारतीय समय के अनुसार शुक्रवार सुबह 5.30 से खेला जाएगा। भारतीय टीम इस मैच को जीतकर पिछले साल आईसीसी वर्ल्ड कप के फाइनल में इंग्लैड से मिली हार की कड़वी यादों को खत्म करने की कोशिश करेगी, लेकिन भारत के लिए यह आसान नहीं होगा। क्योंकि इंग्लैंड की टीम में कई ऐसी खिलाड़ी हैं, जिनसे भारतीय टीम को खतरा हो सकता है।

इस खिलाड़ियों से होगा भारतीय महिला टीम को खतरा

अन्या श्रबसोले : इंग्लैंड की टीम के सेमीफाइनल में पहुंचने में गेंदबाजों का बहुत बड़ा योगदान है। इंग्लैंड की तेज गेंदबाज अन्या श्रबसोले बीते दो मैचों में शानदार प्रदर्शन किया है। उन्होंने दक्षिण अफ्रीका और वेस्टइंडीज के खिलाफ तीन-तीन विकेट अपने नाम किए थे और अब तक टूर्नामेंट में कुल सात विकेट ले चुकी हैं।

नताली साइवर : इंग्लैंड की ऑलराउंडर खिलाड़ी नताली स्क्राइबर ने बल्ले से कुछ खास नहीं किया है, लेकिन गेंद से अच्छा योगदान दिया है। नताली ने अब तक चार विकेट अपना नाम किए हैं। अन्या और नताली की गेंदबाजी की बदौलत इंग्लैंड ने लीग मैचों मेंबांग्लादेश और दक्षिण अफ्रीका को 100 रन तक भी नहीं पहुंचने दिया था।

टैमी बेयुमोंट : टी-20 वर्ल्ड कप में इंग्लैड की सबसे बड़ी समस्या रही है उसकी बल्लेबाजी, लेकिन टैमी बेयुमोंट एक शानदार बल्लेबाज हैं। बेयुमोंट ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ 24 और विंडीज के खिलाफ 23 रनों की पारी खेलकर टीम को सधी शुरुआत दी थी। अगर भारत के खिलाफ टैमी का बल्ला चलता है तो वो खरनाक साबित हो सकती हैं।

हीथर नाइट : इंग्लैंड की कप्तान कप्तान हीथर नाइट भी आउट ऑफ फॉर्म चल रही हैं और अब तक तीन मैचों में सिर्फ 31 रन बनाए हैं। अगर भारत के खिलाफ हीथर नाइट का बल्ला चलता है तो वो खरनाक साबित हो सकती हैं।

डैनी वैट : इंग्लैंड की सलामी बल्लेबाज डैनी वैट ने कई मौकों पर अपनी टीम के लिए अहम पारी खेली है, लेकिन टी-20 वर्ल्ड कप में उनका बल्ला खामोश ही रहा है और उन्होंने तीन मैचों में सिर्फ 28 रन बनाए हैं। हालांकि डैनी ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ 27 रनों की पारी खेलकर टीम को सधी शुरुआत दिलाई थी।

टीमें इस प्रकार हैं : 

भारत : हरमनप्रीत कौर (कप्तान), स्मृति मंदाना, जेमिमा रॉड्रिग्स, मिताली राज, दीप्ति शर्मा, दयालन हेमलता, वेदा कृष्णमूर्ति, अरुंधती रेड्डी, राधा यादव, पूनम यादव, एकता बिष्ट, तानिया भाटिया (विकेटकीपर), मानसी जोशी, देविका वैद्य, अनुजा पाटिल।

इंग्लैंड : हीथर नाइट (कप्तान), टैमी बीमोंट, सोफिया डंकले, सोफी एक्लेस्टोन, ताश फर्रान, किर्स्टी गॉर्डन, जेनी गुन, डेनियल हैज़ेल, एमी जोन्स, नताली साइवर, अन्या श्रबसोले, लिन्सी स्मिथ, फ्रैंक विल्सन, लॉरेन विनफील्ड, डेनियल वैट।

टॅग्स :आईसीसी महिला टी-20 विश्व कपहरमनप्रीत कौरभारत vs इंग्लैंड

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या