Women’s T20 World Cup: भारत-ऑस्ट्रेलिया फाइनल को भारत में 90 लाख लोगों ने देखा, टूट गए सारे रिकॉर्ड

ICC Women’s T20 World Cup: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 8 मार्च को मेलबर्न में खेले गए आईसीसी महिला टी20 वर्ल्ड कप फाइनल को भारत में 90 लाख लोगों ने देखा, जोकि एक नया रिकॉर्ड है

By भाषा | Published: April 02, 2020 5:25 PM

Open in App
ठळक मुद्देभारत-ऑस्ट्रेलिया फाइनल देखने के लिए एमसीजी पर 86,174 दर्शक उपस्थित फाइनल में भारत को 85 रन से हराकर ऑस्ट्रेलिया ने जीता खिताब

दुबई: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले गये आईसीसी महिला टी20 विश्व कप फाइनल को भारत में 90 लाख से अधिक लोगों ने देखा जो कि टीवी और डिजिटल प्लेटफॉर्म पर दर्शकों की संख्या का नया रिकॉर्ड है। भारत हालांकि इस मैच में ऑस्ट्रेलिया से हार गया था जिसे देखने के लिये मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड (एमसीजी) पर 86,174 दर्शक उपस्थित थे।

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने टीवी और डिजिटल दर्शकों के आंकड़े गुरुवार को जारी किये जिसके अनुसार हरमनप्रीत कौर की अगुवाई वाली टीम ने क्रिकेट प्रेमियों में इस टूर्नामेंट में प्रति खासी दिलचस्पी जगायी। भारत में यह टूर्नामेंट कुल पांच अरब 40 करोड़ मिनट देखा गया। किसी खास मैच को कितने समय तक कितने लोगों ने देखा, इस आधार पर कुल मिनट के ये आंकड़े तैयार किये गये।

ऑस्ट्रेलिया में 21 फरवरी से आठ मार्च तक चले टूर्नामेंट में आईसीसी डिजिटल चैनल खूब चला। इन वीडियो को कुल एक अरब दस करोड़ बार देखा गया। इससे यह महिला क्रिकेट में सर्वाधिक देखा जाने वाला टूर्नामेंट बन गया। असल में यह 2019 पुरुष विश्व कप के बाद सर्वाधिक देखा जाने वाला टूर्नामेंट था। 

टॅग्स :आईसीसी महिला टी20 विश्व कपआईसीसी

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या