केपटाउन में हार के बाद टेस्ट रैंकिंग में फिसले कोहली-पुजारा, भुवनेश्वर को फायदा

भुवनेश्वर ने केपटाउन में अपने अच्छे प्रदर्शन के दम पर अपने करियर की सबसे बेहतरीन रैंकिंग हासिल की है।

By IANS | Published: January 9, 2018 08:02 PM2018-01-09T20:02:23+5:302018-01-09T20:04:25+5:30

icc test ranking virat kohli and cheteshwar pujara dropped after cape town defeat | केपटाउन में हार के बाद टेस्ट रैंकिंग में फिसले कोहली-पुजारा, भुवनेश्वर को फायदा

केपटाउन टेस्ट के बाद आईसीसी रैंकिंग

googleNewsNext

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ मिली हार के कारण भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली और चेतेश्वर पुजारा आईसीसी की ओर से जारी बल्लेबाजों की ताजा रैंकिंग में फिसल गए हैं। कोहली फिसलकर तीसरे स्थान पर पहुंच गए हैं, वहीं पुजारा पांचवें स्थान पर आ गए हैं। केपटाउन में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेली गई तीन टेस्ट मैचों की सीरीज के पहले मैच में भारत को 72 रनों से हार का सामना करना पड़ा था। 

आईसीसी की टेस्ट बल्लेबाजों की रैंकिंग में ऑस्ट्रेलिया के कप्तान स्टीव स्मिथ पहले स्थान पर और इंग्लैंड के कप्तान जोए रूट दूसरे स्थान पर हैं। 

इसके अलावा, भारतीय बल्लेबाजों में मुरली विजय, शिखर धवन और रोहित शर्मा को भी इस हार का खामियाजा भुगतना पड़ा है। विजय अब 30वें, धवन 33वें और शर्मा 44वें स्थान पर पहुंच गए हैं। दक्षिण अफ्रीका के खिलाड़ी हाशिम अमला तीन स्थान फिसलकर 10वें और डीन एल्गर 16वें स्थान पर पहुंच गए हैं। हालांकि, पूर्व कप्तान अब्राहम डिविलियर इस टेस्ट मैच में अपने अच्छे प्रदर्शन के दम पर पांच स्थान ऊपर उठते हुए 13वें स्थान पर पहुंच गए हैं।

टेस्ट गेंदबाजों की रैंकिंग में भारतीय गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार ने केपटाउन टेस्ट मैच में अपने अच्छे प्रदर्शन के दम पर अपने करियर की सबसे बेहतरीन रैंकिंग हासिल की है। 

भुवनेश्वर ने आठ स्थानों की छलांग लगाकर 22वां स्थान हासिल किया है, वहीं पेट कमिंस भी 28वें स्थान पर पहुंच गए हैं। टेस्ट के हरफनमौला खिलाड़ियों में शीर्ष-5 रैंकिंग में कोई बदलाव नहीं हुआ है। बांग्लादेश के शाकिब अल-हसन शीर्ष पर बरकरार हैं, वहीं रवींद्र जड़ेजा दूसरे और रविचंद्रन अश्विन तीसरे स्थान पर बने हुए हैं।

Open in app