ICC Test Ranking: रोहित शर्मा ने रैंकिंग में लगाई लंबी छलांग, कोहली अब भी दूसरे नंबर पर बरकरार

आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान स्टीव स्मिथ 937 अंकों के साथ पहले स्थान पर मौजूद हैं।

By सुमित राय | Published: October 23, 2019 2:05 PM

Open in App
ठळक मुद्देरोहित को टेस्ट रैंकिंग में फायदा हुआ है और वो टॉप 10 में पहुंच गए हैं।नई रैंकिंग के आधार पर टॉप 10 में पांच भारतीय खिलाड़ी मौजूद हैं।कप्तान विराट कोहली आईसीसी रैंकिंग में अब भी दूसरे नंबर पर कायम हैं।

साउथ अफ्रीका के खिलाफ हाल ही खत्म हुई टेस्ट सीरीज में शानदार प्रदर्शन करने वाले टीम इंडिया के सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा को आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में फायदा हुआ है और वो टेस्ट रैंकिंग में टॉप 10 में पहुंच गए हैं। रोहित 12 स्थानों की छलांग लगाते हुए पहली बार टेस्ट रैंकिंग में 10वें नंबर पर पहुंच गए हैं। वहीं कप्तान विराट कोहली अब भी दूसरे नंबर पर कायम हैं।

भारतीय टेस्ट टीम के उपकप्तान अजिंक्य रहाणे को भी तीसरे मैच में शतकीय पारी खेलने का फायदा हुआ है और वह रैंकिंग में पांचवें स्थान पर पहुंच गए हैं। जबकि औसत प्रदर्शन के बाद भी चेतेश्वर पुजारा रैंकिंग में अभी भी चौथे स्थान पर मौजूद है। बुधवार को जारी नई रैंकिंग के आधार पर टॉप 10 में पांच भारतीय खिलाड़ी मौजूद हैं।

अपने टेस्ट करियर में पहली बार ओपनिंग करते हुए रोहित शर्मा ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ शानदार प्रदर्शन किया और तीन मैचों में 529 रन बनाए। रोहित ने विशाखापट्टनम में 176 और 127 रनों की पारी खेली। रोहित पुणे में सिर्फ 14 रन बनाकर आउट हो गए और रांची में दोहरा शतक जड़ते हुए 212 रन बना दिए।

आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान स्टीव स्मिथ 937 अंकों के साथ पहले स्थान पर मौजूद हैं, जबकि दूसरे स्थान पर मौजूद विराट कोहली के 926 अंक हैं। वहीं केन विलियम्सन 878 अंकों के साथ रैंकिंग में तीसरे नंबर पर बने हुए हैं। 

साउथ अफ्रीका के खिलाफ तीन मैचों की टेस्ट सीरीज में 3-0 से क्लीन स्वीप करने के बाद भारतीय टीम को भी रैंकिंग में फायदा हुआ है और टीम ने अपना पहा स्थान मजबूत कर लिया है। भारतीय टीम 119 रेटिंग के साथ पहले स्थान पर मौजूद है, जबकि न्यूजीलैंड 109 अंकों के साथ दूसरे नंबर पर है। तीसरे नंबर पर मौजूद इंग्लैंड के 104 अंक हैं, जबकि भारत से हारने वाली साउथ अफ्रीका टीम 102 अंकों के साथ चौथे नंबर पर मौजूद है।

टॅग्स :आईसीसी रैंकिंगरोहित शर्माविराट कोहलीअजिंक्य रहाणेचेतेश्वर पुजारास्टीव स्मिथभारत Vs दक्षिण अफ्रीकाभारतीय क्रिकेट टीम

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या