ICC T20 World Cup: भारत और पाकिस्तान के बीच क्या मैच होगा रद्द? BCCI उपाध्यक्ष राजीव शुक्ला ने कही ये बात

भारत को आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप में अपना पहला मैच पाकिस्तान के खिलाफ खेलना है। हालांकि जम्मू-कश्मीर में हाल में बढ़ी आतंकी घटनाओं के बाद कई लोग ऐसी मांग कर रहे हैं कि भारत को इस मैच का बहिष्कार करना चाहिए।

By विनीत कुमार | Published: October 19, 2021 8:47 AM

Open in App
ठळक मुद्देनियमों के मुताबिक आईसीसी टूर्नामेंट में भारत किसी टीम के खिलाफ खेलने से इनकार नहीं कर सकता: बीसीसीआईहाल में जम्मू कश्मीर में बढ़ी आतंकी घटनाओं के बाद पाकिस्तान के खिलाफ मैच के बहिष्कार की हो रही है मांग।आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप में भारत को पाकिस्तान के खिलाफ पहला मैच खेलना है, ये मुकाबला 24 अक्टूबर को है।

नई दिल्ली: भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के उपाध्यक्ष राजीव शुक्ला ने कहा है कि भारत टी20 विश्व कप में चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान से खेलने से इनकार नहीं कर सकता। राजीव शुक्ला ने कहा कि नियमों के अनुसार कोई भी टीम अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) द्वारा आयोजित टूर्नामेंट में दूसरी टीम से खेलने से इंकार नहीं कर सकती है। ।

दरअसल, हाल में कश्मीर में बढ़े आतंकी घटनाओं के बीच ये चर्चा चल रही है कि भारत को टी20 वर्ल्ड कप में पाकिस्तान के खिलाफ नहीं खेलना चाहिए। पिछले कुछ दिनों में जम्मू और कश्मीर में आम नागरिकों और विशेष रूप से गैर-स्थानीय लोगों की हत्याएं आतंकियों द्वारा की गई है। इसके बाद पाकिस्तान के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग हो रही है।

राजवी शुक्ला ने कहा कि आतंकी संगठनों के खिलाफ जरूर सख्त कार्रवाई की जानी चाहिए लेकिन आईसीसी टूर्नामेंट में पाकिस्तान के खिलाफ मैच खेलने से मना नहीं किया जा सकता है।

वर्ल्ड कप में भारत का पहला मैच पाकिस्तान से

न्यूज एजेंसी एएनआई के अनुसार राजीव शुक्ला ने कहा, 'हम जम्मू और कश्मीर में हत्याओं की कड़ी निंदा करते हैं। आतंकी संगठनों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जानी चाहिए। जहां तक ​​​​मैच का सवाल है तो ICC की अंतरराष्ट्रीय प्रतिबद्धताओं के तहत आप किसी के खिलाफ खेलने से इनकार नहीं कर सकते। आपको आईसीसी टूर्नामेंट में टीमों के साथ खेलना होगा।'

बता दें कि आईसीसी टी 20 विश्व कप में भारत को अपना पहला लीग पाकिस्तान के ही खिलाफ खेलना है। ये मुकाबला 24 अक्टूबर को दुबई में खेला जाएगा। दोनों टीमें ग्रुप-2 में हैं। ग्रुप 2 में भारत का सामना न्यूजीलैंड और अफगानिस्तान से भी होना है। इसके अलावा दो और टीमें भी होंगी।

बताते चलें कि जम्मू-कश्मीर में हाल में आतंकवादियों द्वारा आम नागरिकों की हत्या के खिलाफ कई राजनीतिक, सामाजिक और धार्मिक संगठनों ने सोमवार को पाकिस्तान के खिलाफ प्रदर्शन किया। 

भाजपा की युवा शाखा, शिवसेना, डोगरा फ्रंट, जगती फ्रंट और बजरंग दल समेत कई संगठनों ने जम्मू के विभिन्न हिस्सों में प्रदर्शन किए।  इस महीने घाटी में आतंकवादियों द्वारा अब तक 11 आम नागरिकों की हत्या की जा चुकी है। 

टॅग्स :आईसीसी टी20 वर्ल्ड कपभारत vs पाकिस्तानराजीव शुक्लाबीसीसीआईआईसीसीजम्मू कश्मीर
Open in App

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या