ICC T20 World Cup 2022: भारत ने टॉस जीता, पहले बल्लेबाजी का फैसला, इस खिलाड़ी को रोहित शर्मा ने किया बाहर, देखें प्लेइंग इलेवन

ICC T20 World Cup 2022: भारतीय टीम ने अपनी अंतिम एकादश में एक बदलाव किया है तथा अक्षर पटेल की जगह दीपक हुड्डा को लिया गया है।

By सतीश कुमार सिंह | Published: October 30, 2022 04:27 PM2022-10-30T16:27:23+5:302022-10-30T17:11:33+5:30

ICC T20 World Cup 2022 India won toss opted bat vs South Africa Axar patel misses out, deepak Hooda is in see 11 list | ICC T20 World Cup 2022: भारत ने टॉस जीता, पहले बल्लेबाजी का फैसला, इस खिलाड़ी को रोहित शर्मा ने किया बाहर, देखें प्लेइंग इलेवन

भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीता।

Next
Highlightsटॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया।तबरेज शम्सी की जगह तेज गेंदबाज लुंगी एनगिडी को टीम में रखा है। भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीता।

ICC T20 World Cup 2022: भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी20 विश्वकप मैच में रविवार को यहां टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया। भारतीय टीम ने अपनी अंतिम एकादश में एक बदलाव किया है तथा अक्षर पटेल की जगह दीपक हुड्डा को लिया गया है।

दक्षिण अफ्रीका ने भी स्पिनर तबरेज शम्सी की जगह तेज गेंदबाज लुंगी एनगिडी को टीम में रखा है। भारत के शीर्ष क्रम के बल्लेबाजों को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ रविवार को यहां होने वाले टी20 विश्वकप मैच में तेज और उछाल भरी पिच पर कैगिसो रबाडा और एनरिक नोर्किया जैसे तेज गेंदबाजों के सामने कड़ी परीक्षा देनी होगी।

यह मैच संभवत: सुपर 12 के ग्रुप 2 से चोटी पर रहने वाली टीम और भारत के सेमीफाइनल का मैच स्थल तय करेगा। वाका कई दशकों तक पर्थ में पारंपरिक मैच स्थल रहा है लेकिन अब मैच नवनिर्मित ऑप्टस स्टेडियम में खेले जाते हैं। स्टेडियम भले ही बदल गया हो लेकिन पिच का व्यवहार नहीं बदला है।

यहां की पिच में भी तेजी और उछाल है जिससे बल्लेबाजों को कड़ी चुनौती का सामना करना पड़ता है। ऐसे में विश्व के दो खतरनाक तेज गेंदबाजों रबाडा और नोर्किया के सामने रोहित शर्मा, केएल राहुल, विराट कोहली और सूर्यकुमार यादव की कड़ी परीक्षा होगी। रबाडा 145 किमी की रफ्तार से गेंद को स्विंग कराने में माहिर हैं जबकि नोर्किया 150 किमी की रफ्तार से गेंद कराते हैं।

टीमें:

दक्षिण अफ्रीका: तेम्बा बावुमा (कप्तान), क्विंटन डिकॉक, एडेन मार्कराम, डेविड मिलर, रिली रोसो, ट्रिस्टन स्टब्स, कैगिसो रबाडा, वेन पार्नेल, केशव महाराज, एनरिक नोर्किया, लुंगी एनगिडी।

भारत: रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पंड्या, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, मोहम्मद शमी, अर्शदीप सिंह, भुवनेश्वर कुमार, दीपक हुड्डा। 

Open in app