ICC ने की कोरोना के खिलाफ जंग के लिए 2007 टी20 वर्ल्ड कप जीत के हीरो की तारीफ, कहा, 'रियल वर्ल्ड हीरो'

Joginder Sharma: कोरोना वायरस के खिलाफ जंग में पुलिसवाले के रूप में भूमिका निभा रहे टीम इंडिया के पूर्व क्रिकेटर जोगिंदर शर्मा के काम का फैन हुआ आईसीसी, कहा वह रियल वर्ल्ड हीरो हैं

By अभिषेक पाण्डेय | Published: March 29, 2020 10:48 AM

Open in App
ठळक मुद्दे2007: टी20 वर्ल्ड कप हीरो, 2020: रियल वर्ल्ड हीरो: जोगिंदर शर्मा के बारे में आईसीसीकोरोना वायरस के खिलाफ जंग के लिए भारत में 21 दिनों का लॉकडाउन घोषित है

इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (आईसीसी) ने शनिवार को भारत की 2007 टी20 वर्ल्ड कप जीत के हीरो रहे जोगिंदर शर्मा की कोरोना वायरस महामारी से पैदा हुई मुश्किल स्थिति के दौरान देश सेवा करने के लिए तारीफ की।

क्रिकेट से रिटायरमेंट के बाद हरियाणा पुलिस में डीएसपी के पद पर काम कर रहे जोगिंदर शर्मा कोरोना वायरस के खिलाफ जंग में आगे आकर भाग ले रहे हैं, वह भी तब जब भारत इस घातक वायरस से निपटने के लिए 21 दिनों के लिए लॉकडाउन है।

आईसीसी ने की कोरोना के खिलाफ जंग में जोगिंदर शर्मा के काम की तारीफ

आईसीसी ने जोगिंदर शर्मा के काम की तारीफ करते हुए ट्विटर पर लिखा है, '2007: टी20 वर्ल्ड कप हीरो, 2020: रियल वर्ल्ड हीरो।' अपने क्रिकेट करियर के बाद एक पुलिसवाले के रूप में, भारत के जोगिंदर शर्मा उन लोगों में शामिल हैं जो वैश्विक स्वास्थ्य संकट के दौरान अपना योगदान दे रहे हैं।'

जोगिंदर शर्मा ने भारत की 2007 टी20 वर्ल्ड कप जीत के दौरान फाइनल में सबसे यादगार ओवर फेंका था। भारत ने वह मैच 5 रन से जीत लिया था और शर्मा ने आखिरी ओवर की तीसरी गेंद पर मिस्बाह उल हक के रूप में आखिरी विकेट लिया था।

कोरोना वायरस की वजह से देश में सभी खेल गतिविधियां या तो रद्द हो गई हैं या फिर स्थगित। इसकी वजह से ही आईपीएल 2020 को 15 अप्रैल तक स्थगित कर दिया गया है।

कोरोना वायरस को विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) ने 11 मार्च तक स्थगित कर दिया है। इस वायरस से दुनिया भर में 6 लाख से ज्यादा लोग संक्रमित हैं, और अब तक 30 हजार से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है।

टॅग्स :आईसीसीकोरोना वायरस

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या