ICC Men’s T20 World Cup 2022: एमसीजी मेरा घरेलू मैदान, मुझे खेल पाना आसान नहीं, पाक गेंदबाज ने कहा- टीम इंडिया के खिलाड़ी मेरे गेंद छू नहीं सकेंगे

ICC Men’s T20 World Cup 2022: आपसी राजनीतिक तनाव के कारण भारत और पाकिस्तान द्विपक्षीय सीरीज नहीं खेलते हैं। एमसीजी पर होने वाला यह मुकाबला एक साल के अंदर उनका चौथा मुकाबला होगा।

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: September 29, 2022 6:06 PM

Open in App
ठळक मुद्देभारत के खिलाफ 23 अक्टूबर को होने वाले टी20 विश्व के मुकाबले में कामयाबी मिलने का पूरा यकीन है। मैं बहुत खुश हूं कि यह मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड पर हो रहा है।रऊफ बीबीएल में मेलबर्न स्टार्स के लिये खेलते हैं।

ICC Men’s T20 World Cup 2022: पाकिस्तान के तेज गेंदबाज हारिस रऊफ को बिग बैश लीग खेलने के अपने अनुभव के दम पर भारत के खिलाफ 23 अक्टूबर को होने वाले टी20 विश्व के मुकाबले में कामयाबी मिलने का पूरा यकीन है। टीम इंडिया के बल्लेबाज मेरे गेंद को छू नहीं सकेंगे। 

आपसी राजनीतिक तनाव के कारण भारत और पाकिस्तान द्विपक्षीय सीरीज नहीं खेलते हैं। एमसीजी पर होने वाला यह मुकाबला एक साल के अंदर उनका चौथा मुकाबला होगा। रऊफ ने कहा ,‘अगर मैं अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन कर सका तो उनके लिये मुझे खेल पाना आसान नहीं होगा। मैं बहुत खुश हूं कि यह मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड पर हो रहा है।‘

रऊफ बीबीएल में मेलबर्न स्टार्स के लिये खेलते हैं। उन्होंने कहा ,‘यह मेरा घरेलू मैदान है क्योंकि मैं मेलबर्न स्टार्स के लिये खेलता हूं । मुझे पता है कि वहां कैसे खेलना है। मैंने रणनीति बनानी भी शुरू कर दी है कि भारत के खिलाफ कैसे गेंदबाजी करनी है।’ पाकिस्तान ने पिछली बार यूएई में हुए टी20 विश्व कप में भारत को दस विकेट से हराया था जो विश्व कप में भारत पर उसकी पहली जीत थी।

एशिया कप के ग्रुप चरण में भारत ने उसे चार विकेट से हराया लेकिन सुपर चार चरण में हार गया। रऊफ ने कहा ,‘भारत और पाकिस्तान के मैचों में काफी दबाव रहता है। विश्व कप में मैंने वह दबाव महसूस किया। लेकिन एशिया कप में पिछले दो मैचों में वह दबाव महसूस नहीं हुआ क्योंकि मुझे पता था कि अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करना है।’

पाकिस्तान के तेज गेंदबाज नसीम शाह कोविड-19 जांच में पॉजिटिव

पाकिस्तान के तेज गेंदबाज नसीम शाह कोविड-19 जांच में पॉजिटिव पाये जाने के बाद इंग्लैंड के खिलाफ जारी सात मैचों की टी20 अंतरराष्ट्रीय श्रृंखला के बाकी बचे दो मैचों में टीम का हिस्सा नहीं होंगे। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने गुरुवार को बताया कि  शाह को निमोनिया का पता चलने के बाद गुरुवार को अस्पताल से छुट्टी दे दी गई।

वह काफी बेहतर महसूस कर रहा है। बोर्ड से जारी विज्ञप्ति के मुताबिक शाह टीम होटल में वापस आ गए हैं जहां वह  कोविड-19 से जुड़ी सभी प्रोटोकॉल का पालन करेंगे।’’ पाकिस्तान की टीम सोमवार को न्यूजीलैंड दौरे पर रवाना होगी जहां उसे त्रिकोणीय श्रृंखला में भाग लेना है। इस श्रृंखला में तीसरी टीम बांग्लादेश है।

पीसीबी ने यह साफ नहीं किया कि वह न्यूजीलैंड दौरे का हिस्सा बनेंगे या नहीं। वह इंग्लैंड के खिलाफ मौजूदा श्रृंखला का पहला मैच खेलने के बाद अंतिम एकादश से बाहर हो गये थे। शाह को सीने में दर्द और बुखार की शिकायत के बाद मंगलवार देर रात लाहौर के अस्पताल में भर्ती करना पड़ा था। पाकिस्तान की टीम श्रृंखला में अभी 3-2 से आगे है। इसके बाकी बचे दोनों मैच शुक्रवार को खेले जायेंगे।

टॅग्स :आईसीसी टी20 वर्ल्ड कपपाकिस्तान क्रिकेट टीमटीम इंडियाविराट कोहली
Open in App

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या