आईसीसी टी20 विश्व कप 2022ः मैच से पहले ऑस्ट्रेलिया टीम को झटका, चोटिल विकेटकीपर बल्लेबाज बाहर, इस खिलाड़ी को किया शामिल

ICC Men’s T20 World Cup 2022: आक्रामक हरफनमौला कैमरन ग्रीन को आस्ट्रेलिया की टी20 टीम में चोटिल विकेटकीपर बल्लेबाज जोश इंगलिस की जगह शामिल किया गया है।

By सतीश कुमार सिंह | Published: October 20, 2022 3:30 PM

Open in App
ठळक मुद्देन्यू साउथ वेल्स क्लब में गोल्फ खेलते हुए एक दुर्घटना में हाथ में चोट लग गयी थी।ऑस्ट्रेलिया की 15 सदस्यीय टीम में कैमरन ग्रीन ने जगह बनाई है।आईसीसी ने इसकी घोषणा की।

ICC Men’s T20 World Cup 2022: आईसीसी टी20 विश्व कप शुरू होने से पहले ऑस्ट्रेलिया टीम को झटका लगा है। चोटिल विकेटकीपर बल्लेबाज जोश इंगलिस टीम से बाहर हो गए हैं। उनकी जगह आक्रामक हरफनमौला कैमरन ग्रीन को शामिल किया गया है। 

ऑस्ट्रेलिया की 15 सदस्यीय टीम में कैमरन ग्रीन ने जगह बनाई है। आईसीसी ने इसकी घोषणा की। इंगलिस को सिडनी के एक गोल्फ कोर्स में हाथ में लगी चोट के कारण बाहर होना पड़ा। ऑस्ट्रेलिया के पास पहले से ही दो तेज गेंदबाजी ऑलराउंडर मिशेल मार्श और मार्कस स्टोइनिस टीम में हैं।

आईसीसी ने एक बयान में कहा ,‘आईसीसी पुरुष टी20 विश्व कप 2022 की इवेंट तकनीकी समिति ने आस्ट्रेलियाई टीम में जोश इंगलिस की जगह कैमरन ग्रीन को शामिल करने को मंजूरी दे दी।’ इसमें कहा गया ,‘सात टी20 खेल चुके ग्रीन को इंगलिस के दाहिने हाथ में चोट लगने के बाद चुना गया।’

मौजूदा चैम्पियन आस्ट्रेलिया अपने अभियान की शुरुआत शनिवार को टूर्नामेंट के पहले मुकाबले में न्यूजीलैंड के खिलाफ करेगी। आस्ट्रेलिया के कोच एंड्रयू मैकडोनल्ड ने कहा, ‘‘उसकी (जोश) की हथेली पर चोट से बल्ला पकड़ने में परेशानी होगी और अगर वह विकेटकीपिंग करता है तो इसमें भी असर पड़ेगा। ’’ ग्रीन ने भारत में टी20 सीरीज में दो अर्धशतक समेत 200 की स्ट्राइक रेट से रन बनाये थे।

टॅग्स :आईसीसी टी20 वर्ल्ड कपऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीमआईसीसीआईसीसी रैंकिंग
Open in App

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या