ICC Cricket World Cup 2023: भारत बनाम पाकिस्तान मुकाबले से पहले बोले शाहीन अफरीदी- 5 विकेट लेने के बाद लूंगा सेल्फी

शाहीन अफरीदी ने अभी तक क्रिकेट विश्व कप 2023 के मंच पर आग नहीं लगाई है, पाकिस्तान द्वारा खेले गए पहले दो मैचों में वह फॉर्म के लिए संघर्ष कर रहे हैं।

By मनाली रस्तोगी | Published: October 14, 2023 08:28 AM2023-10-14T08:28:04+5:302023-10-14T08:29:16+5:30

ICC Cricket World Cup 2023 Shaheen Afridi Selfie After 5 Wickets Promise Ahead Of India vs Pakistan Clash | ICC Cricket World Cup 2023: भारत बनाम पाकिस्तान मुकाबले से पहले बोले शाहीन अफरीदी- 5 विकेट लेने के बाद लूंगा सेल्फी

फाइल फोटो

googleNewsNext
Highlightsअहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में शनिवार को भारत की भिड़ंत पाकिस्तानी क्रिकेट टीम से होने वाली है।हर बार की तरह इस बार भी दर्शक भारत बनाम पाकिस्तान मैच के लिए काफी उत्सुक हैं।दुनिया के सबसे बेहतरीन तेज गेंदबाजों में से एक शाहीन शाह अफरीदी एक बार फिर चर्चा का विषय बने हुए हैं।

अहमदाबाद: अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में शनिवार को भारत की भिड़ंत पाकिस्तानी क्रिकेट टीम से होने वाली है। ऐसे में हर बार की तरह इस बार भी दर्शक भारत बनाम पाकिस्तान मैच के लिए काफी उत्सुक हैं। इस बीच दुनिया के सबसे बेहतरीन तेज गेंदबाजों में से एक शाहीन शाह अफरीदी एक बार फिर चर्चा का विषय बने हुए हैं। वो एक ऐसे खिलाड़ी हैं जिनसे दुनिया का हर बल्लेबाज सावधान रहता है। 

जहां शाहीन खेल के सबसे डरावने तेज गेंदबाजों में से एक हैं, वहीं क्रिकेट विश्व कप 2023 में उनकी शुरुआत सबसे आशाजनक नहीं रही है। अब तक दो मैचों में बाएं हाथ के तेज गेंदबाज ने केवल दो विकेट लिए हैं और उनका प्रदर्शन आशाजनक नहीं रहा है। हालांकि, भारत के साथ हाई-प्रोफाइल मुकाबले से पहले शाहीन 5 विकेट लेने और फिर सेल्फी लेने के लिए तैयार हैं।

जब कुछ पत्रकारों ने विश्व कप में भारत बनाम पाकिस्तान मुकाबले से पहले शाहीन से सेल्फी के लिए पूछा, तो तेज गेंदबाज ने बेधड़क जवाब देते हुए कहा कि वह सेल्फी लेंगे, लेकिन 5 विकेट लेने के बाद ही। 

रेवस्पोर्ट्ज के अनुसार उन्होंने कहा, "जरूर सेल्फी लूंगा, लेकिन पांच विकेट लेने के बाद।" शाहीन की फॉर्म को इस बात से समझा जा सकता है कि उन्होंने अपने पिछले 5 वनडे इंटरनेशनल मैचों में 276 रन देकर 69 की औसत से छह विकेट हासिल किए हैं। 

अभ्यास खेल में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ, वह एक भी विकेट नहीं ले सके, लेकिन पहले दो मैचों में एक-एक विकेट हासिल किया। हालांकि, भारत के खिलाफ उनका रिकॉर्ड अच्छा है। तेज गेंदबाज ने एशिया कप में दोनों टीमों के बीच हुए मुकाबले में 35 रन देकर 4 विकेट लिए, लेकिन बारिश ने खेल बिगाड़ दिया। शाहीन ने रोहित शर्मा और विराट कोहली जैसे प्रमुख खिलाड़ियों को आउट किया। 

हालांकि फॉर्म भले ही उनके पक्ष में न हो, लेकिन शनिवार को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में जब दोनों टीमें आमने-सामने होंगी तो शाहीन भारत के खिलाफ अपने पिछले प्रदर्शन को दोहराने के लिए उत्सुक होंगे। शाहीन एक ऐसे गेंदबाज हैं जो पावरप्ले में विकेट लेना पसंद करते हैं, लेकिन विश्व कप में अब तक उनके साथ ऐसा नहीं हुआ है।

Open in app