Women T20 WC: पाकिस्तान के अहसान रजा होंगे भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच फाइनल मैच में अंपायर, न्यूजीलैंड की किम कॉटन भी करेंगी अंपायरिंग

आईसीसी महिला टी20 विश्व कप का फाइनल मुकाबला भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 8 मार्च को मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड में खेला जाएगा।

By भाषा | Published: March 6, 2020 04:45 PM2020-03-06T16:45:17+5:302020-03-06T16:55:09+5:30

ICC appoints umpires for Women's T20 World Cup 2020 final between India-Australia | Women T20 WC: पाकिस्तान के अहसान रजा होंगे भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच फाइनल मैच में अंपायर, न्यूजीलैंड की किम कॉटन भी करेंगी अंपायरिंग

अहसान रजा पहली बार फाइनल में अंपायरिंग करेंगे। (फोटो- पीटीआई)

googleNewsNext
Highlightsमहिला टी20 विश्व कप फाइनल में न्यूजीलैंड की किम कॉटन और पाकिस्तान के अहसान रजा मैदानी अंपायर होंगे। कॉटन ऑस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका के बीच सेमीफाइनल मैच में भी मैदानी अंपायर थी।रजा को भारत और इंग्लैंड के बीच बारिश के कारण रद्द कर दिये गए सेमीफाइनल में अंपायरिंग करनी थी।

मेलबर्न: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच होने वाले आईसीसी महिला टी20 विश्व कप फाइनल में न्यूजीलैंड की किम कॉटन और पाकिस्तान के अहसान रजा मैदानी अंपायर होंगे। चार बार का चैंपियन आस्ट्रेलिया रविवार को मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड पर होने वाले फाइनल में भारत से भिड़ेगा जो पहली बार खिताबी मुकाबला खेलेगा।

आईसीसी ने बयान में कहा कि 42 वर्षीय कॉटन ऑस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका के बीच सेमीफाइनल मैच में भी मैदानी अंपायर थी। मेलबर्न में होने वाला फाइनल उनका टूर्नामेंट में पांचवां मैच होगा।

बयान में कहा गया है, ‘‘कॉटन के साथ मैदान पर पाकिस्तान के अंपायर रजा होंगे जो अपनी साथी की तरह पहली बार फाइनल में अंपायरिंग करेंगे।’’ रजा को भारत और इंग्लैंड के बीच बारिश के कारण रद्द कर दिये गए सेमीफाइनल में अंपायरिंग करनी थी।

मैदानी अंपायरों की मदद के लिए वेस्टइंडीज के ग्रेगरी ब्रेथवेट टीवी अंपायर होंगे। जिम्बाब्वे लैंगटन रूसरे चौथे अंपायर और इंग्लैंड के क्रिस ब्रॉड मैच रेफरी होंगे।

Open in app