ICC Media Rights: 2024 में शुरू होने वाले मीडिया अधिकारों के लिए ICC ने की टेंडर प्रक्रिया की घोषणा

आईसीसी सोमवार, 20 जून से साल 2024 में शुरू होने वाले ICC आयोजनों के अगले चक्र के लिए मीडिया अधिकारों के लिए अपना पहला निविदा आमंत्रण (ITT) जारी करेगी।

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: June 17, 2022 7:27 PM

Open in App
ठळक मुद्देटेंडर प्रक्रिया 20 जून से हो जाएगी शुरू, पहला निविदा आमंत्रण होगा जारीपहली बार, पुरुषों और महिलाओं के अधिकार अलग-अलग बेचे जाएंगे

दुबई: अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने साल 2024 में शुरू होने वाले मीडिया अधिकारों के लिए टेंडर प्रकिया की घोषणा कर दी है। आईसीसी के अनुसार, "पहली बार, पुरुषों और महिलाओं के मीडिया अधिकार अलग-अलग बेचे जाएंगे। संभावित साझेदार 16 पुरुषों की इवेंट्स (8 साल से अधिक) और छह महिलाओं के इवेंट्स (4 साल से अधिक) के लिए बोली लगा सकते हैं।"

आईसीसी सोमवार, 20 जून से साल 2024 में शुरू होने वाले ICC आयोजनों के अगले चक्र के लिए मीडिया अधिकारों के लिए अपना पहला निविदा आमंत्रण (ITT) जारी करेगी। आईटीटी केवल भारतीय बाजार के लिए है, जिसमें टीवी और डिजिटल मीडिया या दोनों के लिए छह पैकेज उपलब्ध हैं।

पहली बार, पुरुषों और महिलाओं के अधिकार अलग-अलग बेचे जाएंगे, और संभावित भागीदार 16 पुरुषों की घटनाओं (8 साल से अधिक) और छह महिलाओं की घटनाओं (4 साल से अधिक) के लिए बोली लगा सकते हैं, कुल मिलाकर क्रमशः 362* और 103* मैच होंगे। इच्छुक पार्टियों को पुरुषों की घटनाओं के पहले चार वर्षों के लिए बोली जमा करनी होगी। हालांकि, उनके पास आठ साल की साझेदारी के लिए बोली लगाने का विकल्प भी है।

आईसीसी के अनुसार, कुल मिलाकर क्रमशः 362* और 103* मैच होंगे। इच्छुक पार्टियों को पुरुषों के इवेंट्स के पहले चार वर्षों के लिए बोली जमा करनी होगी। हालांकि, उनके पास आठ साल की साझेदारी के लिए बोली लगाने का विकल्प भी रहेगा।

ICC के मुख्य कार्यकारी ज्योफ एलार्डिस ने कहा: “अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट लगातार विशाल दर्शकों को आकर्षित करता है और यह ICC आयोजनों के लिए प्रसारकों से महत्वपूर्ण रुचि पैदा कर रहा है। हमारे एक अरब से अधिक प्रशंसक हैं जो विश्व स्तर पर खेल का जुनून से पालन करते हैं, और वे दुनिया के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों को क्रिकेट की सबसे प्रतिष्ठित ट्राफियों के लिए प्रतिस्पर्धा करते हुए देखना चाहेंगे।

उन्होंने कहा, “पिछले पांच वर्षों में महिला क्रिकेट में रुचि में उल्लेखनीय वृद्धि हुई है और हमने उस विकास में तेजी लाने के लिए एक दीर्घकालिक रणनीतिक प्रतिबद्धता बनाई है। हम एक ऐसे ब्रॉडकास्ट पार्टनर की तलाश कर रहे हैं जो महिलाओं के खेल को आगे बढ़ाने में उनकी भूमिका से उत्साहित हो और यह सुनिश्चित कर सके कि पहले से कहीं अधिक प्रशंसक इसका आनंद ले सकें। ”

आईटीटी 20 जून को जारी किया जाएगा, और इच्छुक पार्टियों को निविदा दस्तावेजों तक पहुंचने के लिए iccmediarights2024-2031@icc-cricket.com पर ईमेल करना होगा। सितंबर 2022 में आईसीसी बोर्ड द्वारा एक निर्णय किया जाएगा। इसके बाद अतिरिक्त बाजारों के लिए आईटीटी जारी किए जाएंगे।

टॅग्स :आईसीसीक्रिकेट
Open in App

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या