'पंत की जगह कोई नहीं ले सकता', इयान चैपल बोले - गेंदबाजों पर हावी होने की उसकी क्षमता का मुकाबला नहीं

इयान चैपल का मानना ​​है कि भारत को ऋषभ पंत की अनुपस्थिति के कारण आगामी बॉर्डर-गावस्कर टेस्ट सीरीज में खुलकर स्कोर करने में मुश्किल हो सकती है।

By शिवेंद्र राय | Published: January 29, 2023 05:29 PM2023-01-29T17:29:38+5:302023-01-29T17:31:21+5:30

Ian Chappell believes No One Can Replace Rishabh Pant in Test | 'पंत की जगह कोई नहीं ले सकता', इयान चैपल बोले - गेंदबाजों पर हावी होने की उसकी क्षमता का मुकाबला नहीं

पंत 9 फरवरी से शुरू होने वाली बॉर्डर-गावस्कर टेस्ट सीरीज में हिस्सा नहीं ले पाएंगे

googleNewsNext
Highlights9 फरवरी से शुरू होगी बॉर्डर-गावस्कर टेस्ट सीरीजचोटिल होने के कारण पंत नहीं ले पाएंगे हिस्सापंत की जगह कोई नहीं ले सकता- बोले इयान चैपल

नई दिल्ली: सड़क दुर्घटना में बुरी तरह घायल हुए भारतीय क्रिकेट टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज कब तक क्रिकेट के मैदान पर वापसी करेंगें इस बारे में कई तरह के कयास लगाए जा रहे हैं। कुछ लोगों का ये भी कहना है कि चोट पंत के लिए करियर खत्म करने वाला भी साबित हो सकती है।

लेकिन ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान इयान चैपल ऐसा नहीं मानते। इयान चैपल का मानना ​​है कि पंत की जगह कोई नहीं ले सकता। क्रिकइंफो से बात करते हुए इयान चैपल ने कहा, "कोई भी पंत की गेंदबाजों पर हावी होने की प्रतिभा का मुकाबला नहीं कर सकता। बॉर्डर गावस्कर सीरीज में भारत के पास साबित करने के लिए कुछ बिंदु भी हैं। भारत पंत की अनुपलब्धता से आक्रामकता जैसी चीज खो देगा। इसलिए भारत को अपने शीर्ष बल्लेबाजों पर भरोसा करना होगा। न केवल अच्छा प्रदर्शन करना होगा बल्कि अच्छी स्ट्राइक रेट भी बनाए रखनी होगी।"

इयान चैपल का मानना ​​है कि भारत को ऋषभ पंत की अनुपस्थिति के कारण आगामी बॉर्डर-गावस्कर टेस्ट सीरीज में खुलकर स्कोर करने में मुश्किल हो सकती है। जब भारत ने 2021 में ऑस्ट्रेलिया को हराया था जब पंत सबसे बेहतरीन प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ियों में शामिल थे। मुख्य रूप से तेज गेंदबाजों के खिलाफ उनके आक्रामक खेल ने सीरीज का नतीजा बदल दिया था।

बता दें कि सड़क दुर्घटना में चोटिल होने के कारण विकेटकीपर बल्लेबाज पंत 9 फरवरी से शुरू होने वाली बॉर्डर-गावस्कर टेस्ट सीरीज में हिस्सा नहीं ले पाएंगे। उनकी अनुपस्थिति में केएस भरत को टेस्ट में पदार्पण करने का मौका मिल सकता है। ऋषभ पंत अपनी कार में 30 दिसंबर 2022 सुबह चार बजे देहरादून अपनी मां से मिलने जा रहे थे। रास्ते में रुड़की के पास उनकी कार बेकाबू होकर पलट गई थी।  उनकी अनुपस्थिति में केएस भरत को टेस्ट में पदार्पण करने का मौका मिल सकता है। ऋषभ पंतअपनी कार में 30 दिसंबर 2022 सुबह चार बजे देहरादून अपनी मां से मिलने जा रहे थे। रास्ते में रुड़की के पास उनकी कार बेकाबू होकर पलट गई थी।

Open in app