कपिल देव ने किया फिल्म 83 पर बड़ा खुलासा, बताया- वर्ल्ड कप विजेता टीम के किन खिलाड़ियों पर होगा फोकस

कबीर खान के निर्देशन में बन रही फिल्म '83' में रणवीर सिंह भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान एवं ऑल राउंडर कपिल देव की भूमिका निभा रहे हैं।

By लोकमत समाचार ब्यूरो | Published: January 6, 2020 12:33 PM2020-01-06T12:33:07+5:302020-01-06T12:33:07+5:30

I hope the focus is not just on me in film 83, says Kapil Dev | कपिल देव ने किया फिल्म 83 पर बड़ा खुलासा, बताया- वर्ल्ड कप विजेता टीम के किन खिलाड़ियों पर होगा फोकस

कपिल देव ने किया फिल्म 83 पर बड़ा खुलासा, बताया- वर्ल्ड कप विजेता टीम के किन खिलाड़ियों पर होगा फोकस

googleNewsNext
Highlightsकपिल देव ने 1983 में अपनी कप्तानी में पहली बार भारत को वर्ल्ड कप दिलाया था।टीम इंडिया की ऐतिहासिक जीत की कहानी फिल्म '83' से बड़े पर्दे पर आएगी।कबीर खान के निर्देशन में बन रही फिल्म '83' आगामी 10 अप्रैल को रिलीज होगी।

अपनी कप्तानी में 1983 में भारत को पहला क्रिकेट वर्ल्ड कप दिलाकर क्रिकेट प्रेमियों के नायक बनकर उभरे कपिल देव ने उम्मीद जताई कि उस ऐतिहासिक जीत की कहानी को पर्दे पर उतारने वाली आगामी फिल्म '83' में केवल उन पर नहीं, बल्कि पूरी टीम पर ध्यान केंद्रित किया जाएगा।

कबीर खान के निर्देशन में बन रही फिल्म '83' में रणवीर सिंह भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान एवं ऑल राउंडर कपिल देव की भूमिका निभा रहे हैं। यह पूछे जाने पर कि क्या फिल्म में उन पर ही ध्यान केंद्रित किया जाएगा।

कपिल ने कहा, 'मैं उम्मीद करता हूं कि ऐसा नहीं होगा। मैं कप्तान हूं, मैं टीम का एक सदस्य हूं। मुझे लगता है कि इसमें सभी को अपना प्रदर्शन देखने को मिलेगा। यह टीम का प्रदर्शन था। क्रिकेट का खेल ही ऐसा है। यह केवल एक व्यक्ति नहीं, बल्कि हर व्यक्ति की बात है। सभी ने अपना 100 प्रतिशत दिया और इसी के कारण टीम विश्वकप जीती।'

इस फिल्म में ताहिर राज भसीन, पंकज त्रिपाठी, साकिब सलीम और हार्डी संधू भी अहम भूमिका निभा रहे हैं। कपिल ने कहा कि उनका काम जितनी अधिक से अधिक संभव हो सके, निर्माताओं को उतनी जानकारी मुहैया कराना था।

इस फिल्म के लिए कपिल ने रणवीर को प्रशिक्षण भी दिया है और पूरी टीम को पूर्व भारतीय खिलाड़ियों बलविंदर संधू और यशपाल शर्मा ने क्रिकेट के गुर सिखाए हैं। फिल्म '83' आगामी 10 अप्रैल को रिलीज होगी।

Open in app