हरभजन से कम गेंदबाजी कराने पर धोनी का जवाब, 'मैं अपनी हर बाइक हमेशा नहीं चलाता'

MS Dhoni: एमएस धोनी ने हरभजन सिंह से कम गेंदबाजी कराने के सवाल पर बेहद रोचक जवाब दिया है

By अभिषेक पाण्डेय | Published: May 27, 2018 01:31 PM2018-05-27T13:31:19+5:302018-05-27T13:31:19+5:30

I Don't Ride All My Bikes At A Time, Says MS Dhoni on often under-bowl Harbhajan Singh in this season | हरभजन से कम गेंदबाजी कराने पर धोनी का जवाब, 'मैं अपनी हर बाइक हमेशा नहीं चलाता'

एमएस धोनी और हरभजन सिंह

googleNewsNext

नई दिल्ली, 27 मई: चेन्नई सुपरकिंग्स के कप्तान एमएस धोनी ने कहा है कि इस सीजन में उनके खिलाड़ियों की ज्यादा उम्र निश्चित तौर पर उनकी टीम के लिए बड़ी चिंता का विषय था। अपना तीसरा आईपीएल खिताब जीतने के करीब खड़ी चेन्नई का सामना रविवार को फाइनल में सनराइजर्स हैदराबाद से होगा। 

धोनी ने कहा, 'टीम के खिलाड़ियों का उम्र समूह निश्चित तौर पर चिंता का विषय था, आपको उन्हें फिट रखने की जरूरत थी। हमें संसाधनों का ख्याल रखने की जरूरत थी और ये सुनिश्चित करने की जरूरत थी जब हम अंत तक पहुंचे तो हमारे पास चयन के लिए सर्वश्रेष्ठ 11 खिलाड़ी उपलब्ध हों।'

हरभजन को गेंदबाजी न देने पर दिया मजेदार जवाब

धोनी ने इस टूर्नामेंट में स्टार ऑफ स्पिनर हरभजन सिंह से कम गेंदबाजी कराए जाने के सवाल पर मजेदार जवाब दिया और कहा, 'मेरे घर में मेरे पास कई कार और बाइक हैं, मैं एके ही समय पर सब नहीं चलाता। ज्यादातर समय, खासकर जब आपके पास छह-सात गेंदबाज हों, आप परिस्थितियां देखना चाहते हैं, आप देखना चाहते हैं कि बैटिंग कौन कर रहा है और उस समय आपको क्या करने की जरूरत है। मैं देखता हूं कि टीम हित में सर्वश्रेष्ठ क्या है।' (पढ़ें: IPL 2018: अगर फाइनल में चला धोनी का बल्ला, तो अपने नाम कर लेंगे ये दो बड़े रिकॉर्ड)


इस सीजन में हरभजन सिंह चेन्नई के 15 में से 13 मैचों में खेले हैं और उन्होंने 8.48 की इकॉनमी रेट से 7 विकेट झटके हैं। धोनी ने पहले क्वॉलिफायर में हैदराबाद के खिलाफ हरभजन से गेंदबाजी नहीं कराई थी। (पढ़ें: IPL 2018 Final: चेन्नई और हैदराबाद के बीच खिताबी भिड़ंत आज, जानिए किसका पलड़ा रहा है भारी)

धोनी ने कहा, 'अतीत में, हमारे पास नेगी और जडेजा थे, मैंने उन्हें गेंदबाजी के अलग स्लॉट्स दिए थे। मैं किसी को गेंदबाजी देने से पहले हमेशा देखता हूं कि परिस्थिति क्या है और टीम हित के लिए सबसे अच्छा क्या है। जैसे कि पिछले मैच में मुझे नहीं लगा कि उनको (हरभजन) गेंदबाजी करने की जरूरत है। लेकिन जहां तक भज्जी की बात है तो वह खेल के किसी भी फॉर्मेट के लिए बहुत अनुभवी हैं।'  (पढ़ें: IPL 2018: CSK-SRH में से कोई भी जीते खिताब, आईपीएल ट्रॉफी जाएगी चेन्नई, जानिए वजह)

Open in app