IPL 2018 Final: चेन्नई और हैदराबाद के बीच खिताबी भिड़ंत आज, जानिए किसका पलड़ा रहा है भारी

IPL 2018 Final, CSK vs SRH Preview: आईपीएल 2018 के फाइनल में रविवार को होगी चेन्नई और हैदराबाद की भिड़ंत

By अभिषेक पाण्डेय | Published: May 27, 2018 09:25 AM2018-05-27T09:25:39+5:302018-05-27T09:25:39+5:30

IPL 2018 Final, CSK vs SRH Preview, Chennai vs Hyderabad head to head | IPL 2018 Final: चेन्नई और हैदराबाद के बीच खिताबी भिड़ंत आज, जानिए किसका पलड़ा रहा है भारी

आईपीएल 2018 फाइनल, चेन्नई vs हैदराबाद

googleNewsNext

नई दिल्ली, 27 मई: आईपीएल 2018 के फाइनल में रविवार को दो बार की चैंपियन चेन्नई सुपरकिंग्स और 2016 के विजेता सनराइजर्स हैदराबाद के बीच खिताबी भिड़ंत होगी। ये मैच शाम 7 बजे से मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला जाएगा। चेन्नई की टीम पहले क्वॉलिफायर में हैदराबाद को ही मात देकर फाइनल में पहुंची है जबकि हैदराबाद ने दूसरे क्वॉलिफायर में कोलकाता को हराकर फाइनल में जगह बनाई। चेन्नई ने इस आईपीएल में प्लेऑफ समेत तीनों बार हुई भिड़ंत में हैदराबाद को हर बार मात दी है। 

आईपीएल में अब तक दोनों टीमों का सफर

चेन्नई की टीम अब तक दो बार 2010 और 2011 में खिताब जीत चुकी है, इसके अलावा वह चार बार उपविजेता भी रही है। वहीं हैदराबाद ने सिर्फ एक बार 2016 में खिताब अपने नाम किया है। चेन्नई की टीम ने जिन नौ सीजन में हिस्सा लिया है उनमें हर बार वह प्लऑफ में पहुंची है जबकि कुल सातवीं बार फाइनल में जगह बनाई है। तो वहीं हैदराबाद की टीम सिर्फ दूसरी बार फाइनल में पहुंची है। 

चेन्नई vs हैदराबाद, जानिए आंकड़ों में कौन है भारी?

चेन्नई सुपरकिंग्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच अब तक हुए मुकाबलों में चेन्नई का पलड़ा भारी रहा है। अब तक इन दोनों के बीच खेले गए कुल 9 मैचों में से चेन्नई ने 7 और हैदराबाद ने 2 मैच जीते हैं।  वहीं इस सीजन में चेन्नई ने जो तीन मैच खेले हैं, उन तीनों में ही हैदराबाद को मात दी है। (पढ़ें: IPL Final, CSK Vs SRH: केन विलियम्सन और धोनी के धुरंधर में कौन मारेगा बाजी, फैसला आज)

वहीं प्लेऑफ पर नजर डालें तो अब तक चेन्नई ने 18 प्लेऑफ मैचों में से 11 में जीत हासिल की है जबकि उसे 7 में हार मिली है। वहीं हैदराबाद की टीम ने 7 प्लेऑफ मैचों में से 4 में जीत हासिल की है और 3 में उसे हार मिली है। 

मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में चेन्नई का जीत-हार का रिकॉर्ड 6-6 का रहा है जबकि हैदराबाद का जीत-हार का रिकॉर्ड 1-4 का है।

जानिए चेन्नई और हैदराबाद के फाइनल तक पहुंचने का सफर

हैदराबाद और चेन्नई दोनों ने ही इस सीजन में 18 में से 9 मैच जीतते हुए प्लेऑफ के लिए क्वॉलिफाई किया। हालांकि हैदराबाद की टीम नेट रन रेट में बाजी मारते हुए पॉइंट्स टेबल में पहले और चेन्नई दूसरे नंबर पर रही। प्लेऑफ में चेन्नई ने हैदराबाद को 2 विकेट से मात देते हुए फाइनल में जगह बनाई। 

मैच का समय: शाम 7 बजे से

मैच  स्थान: वानखेड़े स्टेडियम, मुंबई

दोनों टीमों के संभावित एकादश इस प्रकार हैं: 

चेन्नई सुपरकिंग्स (संभावित प्लेइंग इलेवन): फाफ डु प्लेसिस, शेन वॉटसन, सुरेश रैना, अंबाती रायूडु, एमएस धोनी (कप्तान), ड्वेन ब्रावो, रवींद्र जडेजा, हरभजन सिंह, दीपक चाहर, शार्दुल ठाकुर, लुंगी एंगीडी।

सनराइजर्स हैदराबाद (संभावित प्लेइंग इलेवन): शिखर धवन, रिद्धिमान साहा, केन विलियम्सन (कप्तान), मनीष पाण्डेय, यूसुफ पठान, शाकिब अल हसन, कार्लोस ब्रेथवेट, राशिद खान, भुवनेश्वर कुमार, सिद्धार्थ कौल, संदीप शर्मा।

Open in app