राहुल जौहरी के इस्तीफे के बाद BCCI का बड़ा कदम, हेमांग अमीन को नियुक्त किया अंतरिम सीईओ

राहुल जौहरी का इस्तीफा गुरुवार को मंजूर किया गया। माना जा रहा है कि गोपनीय वित्तीय जानकारी लीक होने की वजह से जौहरी पर गाज गिरी...

By राजेन्द्र सिंह गुसाईं | Published: July 14, 2020 09:42 AM2020-07-14T09:42:24+5:302020-07-14T10:02:34+5:30

Hemang Amin appointed BCCI’s interim CEO | राहुल जौहरी के इस्तीफे के बाद BCCI का बड़ा कदम, हेमांग अमीन को नियुक्त किया अंतरिम सीईओ

राहुल जौहरी के इस्तीफे के बाद BCCI का बड़ा कदम, हेमांग अमीन को नियुक्त किया अंतरिम सीईओ

googleNewsNext
Highlightsबीसीसीआई ने हेमांग अमीन को सीईओ नियुक्त किया।बीते हफ्ते बीसीसीआई ने किया था राहुल जौहरी का इस्तीफा मंजूर।दिसंबर 2019 में ही रिजाइन दे चुके थे जौहरी।

क्रिकेट बोर्ड आफ इंडिया (बीसीसीआई) ने हेमांग अमीन को अंतरिम सीईओ नियुक्त किया है। बोर्ड ने ये कदम पूर्व सीईओ राहुल जौहरी के इस्तीफे के उठाया है।

IPL के CEO रह चुके हेमांग अमीन

14 फरवरी 2019 को पुलवामा में हुए आतंकी हमले में 40 सीआरपीएफ के जवानों ने अपनी जान गंवा दी थी, जिसकी जिम्मेदारी पाकिस्तान स्थित आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद ने ली थी। हेमांग अमीन आईपीएल के सीओओ (COO) थे और पिछले साल उद्घाटन समारोह के बदले पुलवामा शहीदों के परिवारों के लिए फंड दान करने में भूमिका निभाई थी।

बीसीसीआई के एक अधिकारी ने कहा, "हेमांग इस पद के लिए उपयुक्त व्यक्ति हैं और जौहरी से कहीं ज्यादा उनका योगदान बीसीसीआई में है।"

हेमांग अमीन आईपीएल CEO का पद संभाल चुके हैं।
हेमांग अमीन आईपीएल CEO का पद संभाल चुके हैं।

28 दिसंबर को इस्तीफा सौंप चुके थे जौहरी

बीसीसीआई ने राहुल जौहरी का इस्तीफा लंबे समय बाद पिछले हफ्ते स्वीकार कर लिया गया। जौहरी ने 27 दिसंबर को इस्तीफा दिया था। यह पता नहीं चल सका है कि बोर्ड ने अचानक इस्तीफा स्वीकार करने का फैसला क्यों किया। जौहरी 2016 में बोर्ड से जुड़े थे और उनका करार 2021 तक था। सौरव गांगुली के बोर्ड अध्यक्ष बनने के बाद उन्होंने त्यागपत्र दे दिया था। 

राहुल जौहरी 2016 में बोर्ड से जुड़े थे।
राहुल जौहरी 2016 में बोर्ड से जुड़े थे।

समझा जाता है कि मीडिया में दो विशिष्ट मेलों का लीक होना- क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के प्रमुख अर्ल एडिंग्स द्वारा वर्ल्ड टी20 के बारे में आईसीसी को किया मेल और एक कैग की प्रतिनिधि अलका रेहानी भारद्वाज द्वारा भेजा मेल, यही उनके पतन की वजह बना।

Open in app