दोपहर दो बजे के मुख्य समाचार

By भाषा | Published: November 28, 2021 2:06 PM

Open in App

नयी दिल्ली, 28 नवंबर रविवार को दोपहर दो बजे तक भाषा की विभिन्न फाइलों से जारी मुख्य समाचार इस प्रकार हैं -

दि15 मोदी मन की बात

भारत स्टार्ट-अप के क्षेत्र में दुनिया की अगुवाई कर रहा : प्रधानमंत्री

नयी दिल्ली, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को कहा कि आज का युग स्टार्ट-अप का युग है और भारत इस क्षेत्र में दुनिया का नेतृत्व कर रहा है जहां 70 से अधिक स्टार्ट-अप एक अरब डॉलर से अधिक के मूल्यांकन को पार कर गए हैं।

दि14 संसद सत्र विधेयक

संसद के शीतकालीन सत्र में पेश होंगे बिजली, पेंशन, वित्तीय सुधार संबंधी आधा दर्जन अहम विधेयक

नयी दिल्ली, संसद के सोमवार से शुरू हो रहे शीतकालीन सत्र के दौरान सरकार करीब 30 विधेयक पेश करने जा रही है जिनमें बिजली, पेंशन, वित्तीय सुधार से संबंधित कम से कम आधा दर्जन से अधिक विधेयक शामिल हैं।

प्रादे4 महाराष्ट्र एमवीए दो साल

एमवीए सरकार ने आपदा को अवसर में बदला : मुख्यमंत्री के तौर पर दो साल पूरे होने पर ठाकरे ने कहा

मुंबई, महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने रविवार को कहा कि उनकी सरकार के दो साल के कार्यकाल का ज्यादातर हिस्सा कोविड-19 के प्रबंधन में बीता और महा विकास आघाड़ी (एमवीए) इस आपदा को अवसर में बदलने में कामयाब रही।

प्रादे3 त्रिपुरा मतगणना आरंभ

त्रिपुरा में नगर निकाय चुनाव के लिए मतगणना शुरू

अगरतला, त्रिपुरा में अगरतला नगर निगम (एएमसी) और अन्य नगर निकायों की 200 से अधिक सीटों के चुनाव के लिए मतगणना रविवार को शुरू हो गई। राज्य में नगर निगम के चुनावों में धांधली और राजनीतिक प्रतिद्वंद्वियों पर हमले के आरोप लगे हैं।

वि4 वायरस ओमीक्रोन विश्व

यूरोप के कई और देशों में फैला कोरोना वायरस के ओमीक्रोन स्वरूप का संक्रमण

लंदन, सबसे पहले दक्षिण अफ्रीका में पाए जाने के महज कुछ दिनों बाद ही कोरोना वायरस के संभवत: अधिक संक्रामक नए स्वरूप ‘ओमीक्रोन’ ने कई और यूरोपीय देशों को अपनी चपेट में ले लिया है, जिसके कारण दुनिया भर की सरकारों को इसे नियंत्रित करने के लिए कदम उठाने को मजबूर होना पड़ा है।

वि12 वायरस सिंगापुर ओमीक्रोन प्रधानमंत्री

सिंगापुर कोरोना वायरस के ‘ओमीक्रोन’ स्वरूप पर ‘करीब से नजर’ रख रहा है : प्रधानमंत्री ली

सिंगापुर, सिंगापुर कोरोना वायरस के नए स्वरूप ‘ओमीक्रोन’ पर “बहुत करीब से” नजर रख रहा है और देश की अर्थव्यवस्था को खोलने तथा सुरक्षा उपायों में ढील देने से पहले कुछ कदमों को वापस लेने पर मजबूर हो सकता है। प्रधानमंत्री ली सेन लूंग ने रविवार को यह बात कही।

अर्थ7 पेट्रोल दाम

अंतरराष्ट्रीय स्तर पर कीमतों में सतत गिरावट के बाद ही घटेंगे पेट्रोल, डीजल के दाम

नयी दिल्ली, अंतरराष्ट्रीय स्तर पर कच्चे तेल के दाम यदि कुछ और दिन तक निचले स्तर पर बने रहते हैं, तभी देश में पेट्रोल और डीजल की कीमतें नीचे आएंगी।

अर्थ11 स्टार हेल्थ आईपीओ

इस सप्ताह स्टार हेल्थ और टेगा इंडस्ट्रीज के आईपीओ, 7,868 करोड़ रुपये जुटाने की योजना

नयी दिल्ली, आने वाले सप्ताह में स्टार हेल्थ एंड एलाइड इंश्योरेंस कंपनी और टेगा इंडस्ट्रीज अपने आरंभिक सार्वजनिक निर्गम (आईपीओ) लाने वाली हैं। इसके जरिये उनकी 7,868 करोड़ रुपये जुटाने की योजना है।

खेल9 खेल निशानेबाजी राष्ट्रीय

निशानेबाजी राष्ट्रीय चैम्पियनशिप: शेखावत ने स्वर्ण जीता, विजय चौथे स्थान पर रहे

नयी दिल्ली, राजस्थान के भावेश शेखावत ने यहां चल रही 64वीं निशानेबाजी राष्ट्रीय चैम्पियनशिप की पुरूषों की 25 मीटर रैपिड फायर पिस्टल स्पर्धा में रविवार को स्वर्ण पदक अपने किया जबकि वापसी करने वाले ओलंपिक रजत पदक विजेता विजय कुमार चौथे स्थान पर रहे।

खेल8 खेल भारत लीड लंच

रहाणे और पुजारा फिर विफल, लंच तक भारत संकट में

कानपुर, कार्यवाहक कप्तान अजिंक्य रहाणे और कार्यवाहक उप कप्तान चेतेश्वर पुजारा की विफलता का क्रम जारी रहा जिससे न्यूजीलैंड के गेंदबाजों ने पहले क्रिकेट टेस्ट के चौथे दिन लंच तक दूसरी पारी में भारत का स्कोर पांच विकेट पर 84 रन करके मेहमान टीम का पलड़ा भारी रखा।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Open in App

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या