...तो इस वजह से हार्दिक पंड्या हुए ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टूर्नामेंट से बाहर

हार्दिक पंड्या की गैरमौजूदगी में जडेजा को मई-जुलाई में ब्रिटेन में होने वाले विश्व कप की टीम में जगह बनाने की दावेदारी पेश करने का एक और मौका मिलेगा।

By भाषा | Published: February 21, 2019 05:04 PM2019-02-21T17:04:00+5:302019-02-21T17:04:00+5:30

Hardik Pandya ruled out of Australia T20s and ODIs | ...तो इस वजह से हार्दिक पंड्या हुए ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टूर्नामेंट से बाहर

...तो इस वजह से हार्दिक पंड्या हुए ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टूर्नामेंट से बाहर

googleNewsNext

भारतीय ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या ‘कमर में जकड़न’ के कारण ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ आगामी टी20 और एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय श्रृंखला से बाहर हो गए और उनकी जगह 50 ओवरों के प्रारूप की टीम में रविंद्र जडेजा को शामिल किया गया है। इससे पहले एक टीवी शो पर महिलाओं के प्रति आपत्तिजनक टिप्पणी करने पर पंड्या पर अस्थाई निलंबन लगाया गया था। उन्होंने हालांकि बाद में न्यूजीलैंड में सीमित ओवरों की श्रृंखला में हिस्सा लिया था। इसी शो में हिस्सा लेने वाले बल्लेबाज लोकेश राहुल पर लगा अंतरिम निलंबन भी हटा दिया गया है।

बीसीसीआई ने बयान में कहा, ‘‘बीसीसीआई की मेडिकल टीम ने इस आलराउंडर को आराम देने का फैसला किया है और वह बेंगलुरु में राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी में कमर की परेशानी के लिए रिहैबिलिटेशन से गुजरेंगे। पंड्या अगले हफ्ते से इस प्रक्रिया में हिस्सा लेंगे। टी20 अंतरराष्ट्रीय टीम में अब 14 सदस्य हैं। रविंद्र जडेजा पांच एकदिवसीय मैचों में हार्दिक पंड्या की जगह लेंगे।’’

पंड्या और राहुल को अपने विवादित बयानों के लिए अब भी जांच का सामना करना पड़ सकता है। पंड्या की गैरमौजूदगी में जडेजा को मई-जुलाई में ब्रिटेन में होने वाले विश्व कप की टीम में जगह बनाने की दावेदारी पेश करने का एक और मौका मिलेगा। भारत दो टी20 और पांच एकदिवसीय मैचों की श्रृंखला के लिए आस्ट्रेलिया की मेजबानी करेगा। पहला टी20 रविवार को विशाखापत्तनम में खेला जाएगा जबकि दूसरा टी20 बेंगलुरू में 27 फरवरी को होगा। पांच एकदिवसीय मैच हैदराबाद (दो मार्च), नागपुर (पांच मार्च), रांची (आठ मार्च), मोहाली (10 मार्च) और नयी दिल्ली (13 मार्च) में खेले जाएंगे।

Open in app