हार्दिक पंड्या ने क्रिकेट वेस्टइंडीज से जताई नाराजगी, इस बात से नाखुश थे भारतीय कप्तान

कप्तान हार्दिक टीम की यात्रा के दौरान किए गए प्रबंधों को लेकर निराशा जताई। हार्दिक ने मैच के बाद कहा, "यह उन सबसे अच्छे मैदानों में से एक है जहां हमने खेला है। अगली बार जब हम वेस्टइंडीज आएंगे तो चीजें बेहतर हो सकती हैं। यात्रा को लेकर कई चीजों का प्रबंधन करना होगा। पिछले साल भी कुछ दिक्कतें हुईं।"

By शिवेन्द्र कुमार राय | Published: August 2, 2023 01:59 PM2023-08-02T13:59:30+5:302023-08-02T14:01:11+5:30

Hardik Pandya expressed displeasure with Cricket West Indies Indian captain was unhappy | हार्दिक पंड्या ने क्रिकेट वेस्टइंडीज से जताई नाराजगी, इस बात से नाखुश थे भारतीय कप्तान

हार्दिक पंड्या ने वनडे सीरीज खत्म होने के बाद क्रिकेट वेस्टइंडीज के प्रति अपनी निराशा व्यक्त की

googleNewsNext
Highlightsहार्दिक पंड्या ने क्रिकेट वेस्टइंडीज के प्रति अपनी निराशा व्यक्त की टीम की यात्रा के दौरान किए गए प्रबंधों को लेकर निराशा जताईबुनियादी जरूरतों का ध्यान रखने की जरूरत बताई

India tour of West Indies, 2023: रोहित शर्मा की अनुपस्थिति में भारत क्रिकेट टीम की कमान संभाल रहे हार्दिक पंड्या ने वनडे सीरीज खत्म होने के बाद क्रिकेट वेस्टइंडीज के प्रति अपनी निराशा व्यक्त की है। हार्दिक पंड्या ने मंगलवार को भारत के वर्तमान दौरे के दौरान बुनियादी सुविधाओं की कमी पर अफसोस जताया और विंडीज बोर्ड से इन मुद्दों को स्वीकार करने और तुरंत हल करने का आग्रह किया।

कप्तान हार्दिक टीम की यात्रा के दौरान किए गए प्रबंधों को लेकर निराशा जताई। हार्दिक ने मैच के बाद कहा,  "यह उन सबसे अच्छे मैदानों में से एक है जहां हमने खेला है। अगली बार जब हम वेस्टइंडीज आएंगे तो चीजें बेहतर हो सकती हैं। यात्रा को लेकर कई चीजों का प्रबंधन करना होगा। पिछले साल भी कुछ दिक्कतें हुईं।" 

हार्दिक ने आगे कहा, "मुझे लगता है कि अब वेस्टइंडीज क्रिकेट के लिए इस पर ध्यान देने और यह सुनिश्चित करने का समय आ गया है कि जब कोई टीम यात्रा करे तो कुछ बुनियादी जरूरतों का ध्यान रखना होगा। हम लक्जरी की मांग नहीं कर रहे। इसके अलावा, वास्तव में हमने इस दौरे का आनंद लिया यहां और कुछ अच्छा क्रिकेट खेला।"

बता दें कि पहले वनडे से पहले भी भारतीय क्रिकेटरों ने त्रिनिदाद से बारबाडोस के लिए देर रात की उड़ान में देरी पर असंतोष जताया था और बीसीसीआई को इसके बारे में बताया भी था। देर रात की फ्लाइट होने से खिलाड़ियों को नींद लेने में दिक्कत हुई थी और  वनडे सीरीज के शुरूआती मैच से पहले टीम की तैयारी प्रभावित हुई।

मैच में क्या हुआ

वेस्टइंडीज के खिलाफ तीसरे वन डे मैच में टीम इंडिया ने दमदार वापसी की। भारत वनडे सीरीज पर 2-1 से कब्जा जमाने में कामयाब रहा। भारत ने तीसरे वनडे में टॉस हारने के बाद पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 50 ओवरों में 351 रन बनाए। जवाब में कैरेबियाई टीम केवल 151 रनों पर सिमट गई। सलामी जोड़ी इशान किशन (77) और शुभमन गिल (85) ने पहले विकेट के लिए 143 रन जोड़े। ऋतुरात गायकवाड़ (8) कुछ खास नहीं कर सके लेकिन इसके बाद संजू सैमसन (51) और कप्तान हार्दिक पंड्या (70 नाबाद) ने बेहतरीन पारी खेली। भारत की ओर से शार्दुक ठाकुर ने सबसे अधिक 4 विकेट लिए। मुकेश कुमार ने तीन विकेट झटके। कुलदीप यादव को दो सफलता और जयदेव उनादकट को एक विकेट मिला। दोनों टीमों के बीच अब 5 मैचों की टी20 सीरीज खेली जानी है। इसकी शुरुआत तीन अगस्त से होगी।

Open in app