Ind Vs Aus: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरे और चौथे टेस्ट के लिए टीम इंडिया की घोषणा, हार्दिक पंड्या की वापसी

पंड्या को एशिया कप के दौरान पाकिस्तान के खिलाफ मैच में हार्दिक पंड्या को बैक इंजरी हुई थी।

By विनीत कुमार | Published: December 17, 2018 7:00 PM

Open in App
ठळक मुद्देऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरे और चौथे टेस्ट के लिए टीम इंडिया की घोषणा26 दिसंबर से मेलबर्न में खेला जाएगा तीसरा टेस्ट, 3 जनवरी से चौथा टेस्ट

बीसीसीआई ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चार मैचों की सीरीज के अगले दो मैचों के लिए टीम इंडिया की घोषणा कर दी है। इन दोनों मैचों के लिए ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या की वापसी हुई है जो चोट के कारण कई दिनों से बाहर थे। वहीं, टखने की चोट के कारण पूरी सीरीज से बाहर हुए पृथ्वी शॉ की जगह मयंक अग्रवाल को शामिल किया गया है। 

भारत ऐडिलेड टेस्ट जीतकर सीरीज में अभी 1-0 से आगे है हालांकि पर्थ में उस पर हार का खतरा मंडला रहा है। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरा टेस्ट 26 दिसंबर (बॉक्सिंग डे) से मेलबर्न में और फिर चौथा टेस्ट मैच सिडनी में 3 जनवरी से खेला जाना है।

पंड्या की वापसी

हार्दिक पंड्या ने चोट से वापसी करते हुए हाल में रणजी ट्रॉफी में बड़ौदा की ओर से खेलते हुए मुंबई के खिलाफ शानदार प्रदर्शन किया। पंड्या ने ग्रुप-ए के मैच में पहली पारी में पांच विकेट अपने नाम किए थे। इसके बाद उन्होंने 137 गेंदों में नौ चौके और एक छक्के की मदद से 73 रनों की पारी खेलकर अपनी फिटनेस को साबित किया। 

पंड्या को एशिया कप के दौरान पाकिस्तान के खिलाफ मैच में हार्दिक पंड्या को बैक इंजरी हुई थी, जिसके बाद उन्हें ग्राउंड से बाहर जाना पड़ा था। पाकिस्तान के खिलाफ उस मैच में पंड्या गेंदबाजी कर रहे थे, लेकिन गेंद फेंकने बाद वो गिर गए। पंड्या की इंजरी इतनी ज्यादा थी कि उन्हें स्ट्रेचर से मैदान के बाहर ले जाया गया था और दो महीने आराम की सलाह दी गई थी।

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरे और चौथे टेस्ट के लिए भारतीय टीम- विराट कोहली (कप्तान), केएल राहुल, चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे, हनुमा विहारी, रोहित शर्मा, ऋषभ पंत, पार्थिव पटेल, रविचंद्रन अश्विन, रवींद्र जडेजा, कुलदीप यादव, मोहम्मद शमी, इशांत शर्मा, उमेश यादव, जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार, हार्दिक पंड्या और मयंक अग्रवाल

टॅग्स :भारत Vs ऑस्ट्रेलियाबीसीसीआईहार्दिक पंड्यापृथ्वी शॉमयंक अग्रवाल

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या