Happy Independence Day 2020: डेविड वॉर्नर ने भारतीय फैंस को दी स्वतंत्रता दिवस की बधाई, इंस्टाग्राम पर शेयर की ये तस्वीर

74वें स्वतंत्रता दिवस के मौके पर ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज डेविड वॉर्नर ने भारतीय फैंस को बधाई दी है...

By राजेन्द्र सिंह गुसाईं | Published: August 15, 2020 5:56 PM

Open in App
ठळक मुद्देआज आजादी 74वां स्वतंत्रता दिवस मना देश।डेविड वॉर्नर ने दी भारतीय फैंस को बधाई।डेविड वॉर्नर ने भारत को बताया दूसरा घर।

भारत आज आजादी 74वां स्वतंत्रता दिवस मना रहा है, जिस मौके पर भारतीय ही नहीं, बल्कि विदेशी खिलाड़ियों ने भी शुभकामनाएं दी हैं। ऑस्ट्रेलिया के सलामी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर ने भारत के ध्वज की तस्वीर अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर साझा करते हुए अपने भारतीय फैंस को बधाई दी है।

डेविड वॉर्नर ने इंडिया को अपना दूसरा घर बताते हुए लिखा, "भारत में मेरे फैंस और दोस्तों को स्वतंत्रता दिवस की बधाई। #secondhome"

विराट कोहली ने शहीदों को याद किया

टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने इस मौके पर ट्वीट किया, "हर किसी को स्वतंत्रता दिवस की शुभकामनाएं! भारत का झंडा, भगवान इस महान देश और इसके देशवासियों, खासतौर पर अपने परिवारों से दूर रहने वाले और हमें सुरक्षित रखने के लिए सीमा पर लड़ रहे लोगों का भला करें, जय हिंद।"

प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने 74वें स्वतंत्रता दिवस पर राष्ट्र को संबोधित करते हुए शनिवार को अपने 86 मिनट के भाषण में कोरोनोवायरस से लेकर लद्दाख भिड़ंत और महिलाओं की विवाह की न्यूनतम आयु तक कई विषयों पर बात की।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लद्दाख में चीन के साथ सीमा पर चल रहे तनाव के बीच शनिवार को कहा कि भारत की संप्रभुता का सम्मान सर्वोपरि है और जिसने भी इस पर आंख उठाई, देश व देश की सेना ने उसे उसकी ही भाषा में जवाब दिया।

स्वतंत्रता दिवस के मौके पर लाल किले की प्राचीर से देशवासियों को संबोधित करते हुए मोदी ने चीन का नाम लिए बगैर कहा कि संप्रभुता के सम्मान के लिए देश व उसके जवान क्या कर सकते हैं, यह दुनिया ने लद्दाख में हाल ही में देखा।

टॅग्स :स्वतंत्रता दिवसडेविड वॉर्नरविराट कोहलीऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या