हरभजन ने 8 साल के लंबे रिलेशन के बाद की थी गीता बसरा से शादी, जानें कैसे शुरू हुई दोनों की लव स्टोरी

3 जुलाई 1980 को पंजाब के जालंधर में जन्मे टीम इंडिया के टर्बनेटर हरभजन सिंह 39 साल के हो गए हैं और अपनी घुमावदार गेंदबाजी के साथ-साथ पर्सनल लाइफ के लिए भी पॉपुलर हैं।

By सुमित राय | Published: July 3, 2019 06:55 AM2019-07-03T06:55:06+5:302019-07-03T06:55:06+5:30

Happy Birthday Harbhajan Singh: Bhajji and Geeta Basra Love Story | हरभजन ने 8 साल के लंबे रिलेशन के बाद की थी गीता बसरा से शादी, जानें कैसे शुरू हुई दोनों की लव स्टोरी

हरभजन ने 8 साल के लंबे रिलेशन के बाद की थी गीता बसरा से शादी, जानें कैसे शुरू हुई दोनों की लव स्टोरी

googleNewsNext
Highlightsहरभजन सिंह का जन्म पंजाब के जालंधर में 3 जुलाई 1980 को हुआ था।हरभजन सिंह ने 29 अक्टूबर 2015 को बॉलीवुड एक्ट्रेस गीता बसरा से शादी की थी।दोनों ने करीब 8 साल के रिलेशनशिप के बाद शादी करने का फैसला किया था।

3 जुलाई 1980 को पंजाब के जालंधर में जन्मे टीम इंडिया के टर्बनेटर हरभजन सिंह 39 साल के हो गए हैं और अपनी घुमावदार गेंदबाजी के साथ-साथ पर्सनल लाइफ के लिए भी पॉपुलर हैं। हरभजन सिंह ने 29 अक्टूबर 2015 को बॉलीवुड एक्ट्रेस गीता बसरा से शादी की थी। दोनों ने करीब 8 साल के रिलेशनशिप के बाद शादी करने का फैसला किया था। इन दोनों की लव स्टोरी काफी इंट्रेस्टिंग है और रिलेशन के दौरान दोनों के बीच दूरियां भी आई थी।

जानिए कैसी शुरू हुई हरभजन-गीता की लव स्टोरी

हरभजन सिंह ने गीता बसरा को एक गाने 'वो अजनबी' में देखा था और उनसे प्यार हो गया था। हरभजन ने एक इंटरव्यू में बताया था कि जब वे मैच खेलने के दौरान लंदन में थे, तब गीता को गाने में पहली बार देखा था। इसके बाद भज्जी ने अपने एक दोस्त से कहा कि मुझे इस लड़की से मिलना है। इसके बाद हरभजन ने अपने दोस्त से गीता का नंबर लिया और उन्हें मैसेज कर कॉफी पर इन्वाइट किया।

हालांकि गीता बसरा ने तीन-चार दिनों तक हरभजन के मैसेज का जवाब नहीं दिया। इसके बाद गीता ने उन्हें मैसेज कर टी-20 वर्ल्डकप में अच्छा खेलने पर बधाई दी। फिर मैसेज में बातचीत का सिलसिला शुरू हुआ और दोनों के बीच दोस्ती हो गई। गीता और भज्जी की पहली मुलाकात साल 2007 में आईपीएल के दौरान हुई।

गीता बसरा का बॉलीवुड करियर

गीता ने 2006 में फिल्म 'दिल दिया है' से बॉलीवुड में कदम रखा था। इसके बाद अगले साल यानी 2007 में वो फिल्म 'द ट्रेन' में नजर आईं। इन दोनों फिल्मों में उनके अपोजिट इमरान हाशमी थे और दोनों ही फिल्में चल नहीं पाईं।

गीता ने हरभजन को शादी के लिए कर दिया था मना

करियर के शुरुआती दौर में बॉलीवुड में कुछ खास नहीं कर पाने के बाद गीता बसरा काफी परेशान थीं और वो किसी भी रिलेशनशिप में नहीं बंधना चाहती थी। गीता सिर्फ फिल्म इंडस्ट्री में अपने करियर पर फोकस करना चाहती थीं, इसलिए उन्होंने हरभजन से रिश्ता खत्म करने की बात कह दी थी। हालांकि किस्मत ने दोनों को फिर साथ ला दिया और उन्होंने साल 2015 में शादी कर ली।

8 साल तक चोरी-चुपके चली भज्जी-गीता की लव स्टोरी

साल 2007 में रिलेशनशिप में आने के बावजूद हरभजन और गीता ने कभी भी अपने रिलेशन को खुलकर सामने नहीं आने दिया, लेकिन इस दौरान दोनों कई बाद साथ दिखे थे। 2008 में भज्जी ने टीवी एक्ट्रेस मोना सिंह के साथ रियलिटी शो 'एक हसीना, एक खिलाड़ी' में हिस्सा लिया था। शो के प्रमोशन के दौरान भज्जी बांद्रा के एक फाइव स्टार होटल में ठहरे थे। इस दौरान गीता को भज्जी से मिलने के लिए इस होटल में आते हुए देखा गया था। उस वक्त गीता ने कहा था कि हम सिर्फ अच्छे दोस्त हैं और वो फिर अपने कई कॉमन फ्रेंड्स के साथ घूमते-फिरते देखे गए।

इसके बाद साल 2010 में हरभजन सिंह ने डांस रियलिटी शो 'जरा नचके दिखा' के फाइनल में सेलिब्रेटी गेस्ट के रूप में हिस्सा लिया था। जब वो मुंबई के फिल्म सिटी स्टुडियो में शो के लिए शूटिंग कर रहे थे तब भी गीता को वहां देखा गया था। इस शो के फाइनल में हरभजन के साथ इरफान पठान भी गेस्ट थे। शूटिंग के दौरान जब दोनों एक वैनिटी वैन में थे, तब गीता भज्जी से मिलने पहुंची थी। इसके बाद इरफान वैन से बाहर निकले और गीता अंदर चली गईं थीं।

शाहरुख खान ने भी दोनों के रिश्ते को लेकर किया था कमेंट

साल 2010 में भारत-पाकिस्तान मैच के बाद शो 'चक दे यारा' के दौरान शाहरुख खान ने भी भज्जी पर कमेंट किया था। वो इस शो के होस्ट थे और उन्होंने भज्जी से पंजाबी में पूछा था, 'भज्जी आपका घर कब बसरा हैं?' जब भज्जी यह सुनकर सकपका गए तो शाहरुख ने एक और गुगली डाली और कहा, 'गीता की कसम खा कर कहो'।

साल 2015 में हरभजन ने गीता बसरा से की शादी

8 साल के लंबे रिलेशन के बाद हरभजन सिंह ने 29 अक्टूबर 2015 को गीता बसरा से शादी की थी। दोनों ने जालंधर के एक गुरुद्वारे में पंजाबी रीति रिवाज से शादी की थी। इनके शादी समारोह में में कुछ करीबी रिश्तेदारों और मित्रों ने हिस्सा लिया था, जिसमें सचिन तेंदुलकर और उनकी पत्नी अंजलि भी शामिल हुए थे।

Open in app