जब परिवार था नाखुश, धर्म की दीवार तोड़ अजीत अगरकर ने रचा ली शादी

Happy Birthday Ajit Agarkar: अजीत अगरकर ने जब क्रिकेट में अपना डेब्यू किया उसी दौरान अगरकर के खास दोस्त मजहर उनके क्रिकेट मैच देखने आया करते थे...

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: December 4, 2019 07:19 AM2019-12-04T07:19:47+5:302019-12-04T07:19:47+5:30

Happy Birthday Ajit Agarkar: Profile, Ajit Agarkar Stats, Ajit Agarkar wife, Ajit Agarkar son, Ajit Agarkar love story | जब परिवार था नाखुश, धर्म की दीवार तोड़ अजीत अगरकर ने रचा ली शादी

जब परिवार था नाखुश, धर्म की दीवार तोड़ अजीत अगरकर ने रचा ली शादी

googleNewsNext

4 दिसंबर 1977 को मुंबई में जन्मे पूर्व तेज गेंदबाज अजीत बालचंद्र अगरकर को एक समय भारतीय क्रिकेट टीम में गेंदबाजी का अहम हिस्सा माना जाता था। अजीत अगरकर ने 1 अप्रैल, 1988 को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ कोची में वनडे मैच से अपने करियर की शुरुआत की थी। इसी साल अगरकर ने जिम्बाब्वे के खिलाफ टेस्ट करियर की भी शुरुआत की थी, लेकिन क्या आपको उनके क्रिकेट करियर के अलावा उनकी निजी जिंदगी के बारे में मालूम है, जब उनकी शादी के बीच धर्म आड़े आ गया था।

अजीत अगरकर ने जब क्रिकेट में अपना डेब्यू किया उसी दौरान अगरकर के खास दोस्त मजहर उनके क्रिकेट मैच देखने आया करते थे और अक्सर मजहर के साथ उनकी बहन फातिमा भी आती थीं। इस दौरान मजहर ने अपनी बहन की मुलाकात अपने दोस्त अगरकर से करवाई, जिसके बाद अगरकर और फातिमा के बीच दोस्ती और गहरी होती चली गई। इसके बाद दोनों में अक्सर मिलना-जुलना होने लगा और धीरे-धीरे दोस्ती प्यार में बदल गई।

दोनों ने कुछ समय बाद शादी करने का फैसला किया, लेकिन ये राह आसान नहीं थी, जिसके पीछे की वजह दोनों का अलग-अलग धर्म था। अजीत हिंदू धर्म को मानने वाले थे मराठी पंडित थे, जबकि फातिमा मुस्लिम धर्म से थीं। दोनों के परिवार वाले भी इस रिश्ते से नाखुश थे, जिसके बाद दोनों की परिवार वालों के साथ-साथ बाहरी लोगों से भी जमकर आलोचना होने लगी।

चौतरफा आलोचना और विरोध के बावजूद अजीत अगरकर ने धर्म की हर दीवार को तोड़कर 9 फरवरी 2002 को  फातिमा से शादी रचा ली। अगरकर अपने परिवार के साथ साउथ मुंबई के नारायण पुजारी नगर में रह रहे हैं। इस कपल का एक बेटा भी है, जिनका नाम उन्होंने राज रखा है।

अजीत अगरकर 26 टेस्ट में 58 शिकार कर चुके हैं। इस दौरान उन्होंने 1 बार 5 या उससे अधिक शिकार किया है। बात अगर 191 वनडे मैच की करें, तो उन्होंने 288 बार खिलाड़ियों को पवेलियन भेजा। इस फॉर्मेट में उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 42/6 रहा। वहीं 4 अंतर्राष्ट्रीय टी20 मैचों में अश्विन 3 विकेट झटक चुके हैं।

Open in app