वर्ल्ड कप में हार पर सुरेश रैना का बयान, 'अगर धोनी नंबर 4 पर खेलते तो भारत जीत सकता था सेमीफाइनल'

Suresh Raina: टीम इंडिया के बाएं हाथ के स्टार बल्लेबाज सुरेश रैना ने कहा है कि अगर एमएस धोनी चौथे नंबर पर खेलते तो भारत वर्ल्ड कप जीत सकता था

By अभिषेक पाण्डेय | Published: September 27, 2019 4:09 PM

Open in App
ठळक मुद्देभारतीय टीम वर्ल्ड कप सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड से हार गई थीइस मैच में भारत ने लक्ष्य का पीछा करते हुए गंवा दिए थे 10 ओवर के अंदर 4 विकेट भारत के टॉप ऑर्डर के ढहने के गं बावजूद धोनी बैटिंग में सातवें नंबर पर उतरे थे

टीम इंडिया के बाएं हाथ के स्टार बल्लेबाज सुरेश रैना ने कहा है कि अगर धोनी को आईसीसी वर्ल्ड कप 2019 सेमीफाइनल में चौथे नंबर पर भेजा जाता तो वह ऋषभ पंत जैसे युवा खिलाड़ियों का मार्गदर्शन कर मैच भारत को जिता सकते थे।

भारत को सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड के हाथों 18 रन से शिकस्त का सामना करना पड़ा था और धोनी के सातवें नंबर पर उतरने के फैसले की आलोचना हुई थी।

वर्ल्ड कप सेमीफाइनल में धोनी सातवें नंबर पर उतरे थे

टीम इंडिया की आईसीसी वर्ल्ड कप 2019 सेमीफाइनल में हार के बाद सौरव गांगुली और वीवीएस लक्ष्मण समेत कई दिग्गजों ने एमएस धोनी को सातवें नंबर पर उतारने के टीम मैनेजमेंट के फैसले की कड़ी आलोचना की थी। 

भारत इस मैच में न्यूजीलैंड के हाथों 18 रन से हार गया था और लक्ष्य का पीछा करते हुए 10 ओवरों के अंदर 4 विकेट गंवाकर मुश्किल स्थिति में था। लेकिन जल्द विकेट गिरने के बावजूद टीम मैनेजमेंट ने धोनी को सातवें नंबर पर उतारा था लेकिन ये फैसला भारतीय टीम को महंगा पड़ा था और धोनी के 49वें ओवर में रन आउट होने के साथ ही भारतीय टीम मैच हार गई थी।

रैना ने कहा, धोनी चौथे नंबर पर खेलते तो पलट जाता मैच

द हिंदू को दिए एक इंटरव्यू में रैना ने कहा, 'अगर धोनी जल्दी आते, तो वह पंत को राह दिखा सकते थे और उसके बाद हमारे पास पंड्या और जडेजा थे। यहां तक कि फिर भी उन्होंने अंत तक भारत को मैच में बनाए रखा और हम जीत सकते थे लेकिन मार्टिन गप्टिल के डायरेक्ट हिट ने काम खराब कर दिया।'

वर्ल्ड कप 2019 में भारत की हार के बाद धोनी ने कश्मीर में पैरामिलिट्री फोर्स के साथ वक्त बिताने के लिए क्रिकेट से दो महीने का ब्रेक लिया था। अब आ रही रिपोर्ट्स के मुताबिक धोनी का ये ब्रेक दिसंबर में खत्म होने की संभावना है।

धोनी के करियर के बारे में रैना ने कहा कि संन्यास का फैसला धोनी पर छोड़ देना चाहिए। उन्होंने कहा, सिर्फ धोनी ये फैसला करेंगे कि वह खेल कब छोड़ेंगे।

टीम इंडिया के नंबर 4 को लेकर पिछले लंबे समय से बहस पर रैना ने कहा कि वह इस स्थान पर बैटिंग के प्रमुख दावेदार बन सकते हैं। 

भारत के लिए 226 वनडे और 78 टी20 खेलने वाले रैना ने कहा, 'मैं भारत के लिए नंबर 4 बल्लेबाज बन सकता हूं। मैंने पहले भी उस स्थान पर बैटिंग की है और अच्छा प्रदर्शन किया है। मैं इस मौके की तरफ देख रहा हूं क्योंकि दो-दो टी20 वर्ल्ड कप आ रहे हैं।'

टॅग्स :सुरेश रैनाएमएस धोनीभारत vs न्यूजीलैंडआईसीसी वर्ल्ड कप

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या