GT vs DC IPL 2023: दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ चार विकेट लेकर मोहम्मद शमी बने 'पर्पल कैप' के हकदार

जीटी के इस दिग्गज स्टार गेंदबाज शमी ने अपने 4 ओवर में मात्र 11 रन देकर 4 विकेट लिए। उनकी इस घातक गेंदबाजी के चलते दिल्ली 23 रनों के भीतर अपने पाँच शीर्ष बल्लेबाजों को दिया।

By रुस्तम राणा | Published: May 02, 2023 10:29 PM

Open in App
ठळक मुद्देशमी ने आईपीएल 2023 का 17वां विकेट लेकर पर्पल कैप पर कब्जा कर लियाजीटी के इस दिग्गज स्टार अपने चार ओवर में मात्र 11 रन देकर 4 विकेट लिएप्लेऑफ में जगह बनाने के लिए जीटी के शीर्ष स्थान पर रहने से शमी के पास अपनी संख्या में सुधार करने का बेहतर मौका होगा

IPL 2023: गुजरात टाइटंस के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी ने मंगलवार को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ अपना शानदार प्रदर्शन किया। उन्होंने इंडियन प्रीमियर लीग में दिल्ली कैपिटल्स के चार विकेट लिए। आईपीएल के इस सीजन का अपना नौवां मैच खेल रहे शमी ने आईपीएल 2023 का 17वां विकेट लेकर पर्पल कैप पर कब्जा कर लिया। 

डीसी के खिलाफ इस मुकाबले में नई गेंद से शमी अच्छी लय में दिखे और पारी की पहली गेंद पर फिलिप सॉल्ट (0) को आउट किया। इसके बाद दूसरे ओवर में कप्तान डेविड वार्नर (2) रन आउट होकर पवेलियन लौटे, जिससे दिल्ली की टीम लगातर दो ओवर में दो झटके। 

शमी ने तीसरे ओवर की पांचवीं गेंद पर रेली रोसौव (8) को आउट किया जबकि चौथे ओवर की पहली गेंद पर मनीष पांडे (1) को चलता किया। भारतीय स्टार के लिए चीजें बेहतर होती चली गईं क्योंकि उन्होंने उसी ओवर के फाइनल में प्रियम गर्ग (10) को भी पवेलियन का रास्ता दिखाया।

जीटी के इस दिग्गज स्टार अपने चार ओवर में मात्र 11 रन देकर 4 विकेट लिए। उनकी इस घातक गेंदबाजी के चलते दिल्ली 23 रनों के भीतर अपने पाँच शीर्ष बल्लेबाजों को दिया। शमी के अब आईपीएल 2023 में 17 विकेट हो गए हैं और सीएसके के तुषार देशपांडे के बराबर हो गए हैं, जबकि पंजाब किंग्स (पीबीकेएस) के स्टार अर्शदीप सिंह, रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) के खिलाड़ी मोहम्मद सिराज और शमी के साथी राशिद खान के पास 15-15 विकेट हैं।

प्लेऑफ में जगह बनाने के लिए जीटी के शीर्ष स्थान पर रहने से शमी और राशिद के पास अपनी संख्या में सुधार करने का बेहतर मौका होगा और इस तरह इस सीजन में पर्पल कैप जीतने का बेहतर मौका मिलेगा। जीटी के लिए एक जीत उन्हें 14 अंकों पर ले जाएगी जो उन्हें अंतिम चार स्थान के करीब पहुंचाएगी। 

 

टॅग्स :आईपीएल 2023दिल्ली कैपिटल्सगुजरात टाइटन्समोहम्मद शमी
Open in App

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या