ग्लैन मैक्ग्रा आईसीसी के प्रस्ताव से हैं नाखुश, बोले- टेस्ट मैचों में नहीं होना चाहिए यह बदलाव

आईसीसी के चार दिवसीय टेस्ट के प्रस्ताव का ऑस्ट्रेलियाई स्पिनर नाथन लायन ने बुधवार को कड़ा विरोध करते हुए इसे ‘हास्यास्पद’ करार दिया था।

By भाषा | Published: January 2, 2020 06:41 PM2020-01-02T18:41:18+5:302020-01-02T18:41:18+5:30

Glenn McGrath in favour of traditional five-day Tests | ग्लैन मैक्ग्रा आईसीसी के प्रस्ताव से हैं नाखुश, बोले- टेस्ट मैचों में नहीं होना चाहिए यह बदलाव

ग्लैन मैक्ग्रा आईसीसी के प्रस्ताव से हैं नाखुश, बोले- टेस्ट मैचों में नहीं होना चाहिए यह बदलाव

googleNewsNext
Highlightsग्लेन मैक्ग्रा टेस्ट क्रिकेट में बदलाव के आईसीसी द्वारा प्रस्तावित विचार के खिलाफ हैं।पांच दिवसीय टेस्ट क्रिकेट को चार दिन का करने की सलाह दी गई।

ऑस्ट्रेलिया के महान तेज गेंदबाज ग्लेन मैकग्रा ने गुरुवार को खुद को परंपरावादी करार करते हुए कहा कि वह आईसीसी द्वारा प्रस्तावित विचार के खिलाफ हैं, जिसमें पांच दिवसीय खेल को चार दिन का करने की सलाह दी गई। आईसीसी 2023 से विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के तहत चार दिवसीय टेस्ट शुरू करने का विचार कर रहा है, जिसे क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के मुख्य कार्यकारी अधिकारी केविन रोबर्ट्स का समर्थन मिला। मैकग्रा ने हालांकि कहा कि वह लंबे प्रारूप में छेड़छाड़ के पूरी तरह से खिलाफ हैं। मैकग्रा ने 124 टेस्ट में 563 विकेट झटके हैं।

उन्होंने ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के बीच शुक्रवार से शुरू होने वाले सिडनी टेस्ट से पहले पत्रकारों से कहा, ‘‘मैं बहुत परंपरावादी हूं। मुझे टेस्ट ऐसा ही अच्छा लगता है।’’ उन्होंने कहा, ‘‘मेरे लिए पांच दिन का खेल बहुत विशेष है और मुझे इसे छोटा करना पसंद नहीं आयेगा। गुलाबी गेंद का दिन रात्रि टेस्ट शुरू करना खेल को तरोताजा रखने का अच्छा तरीका है। लेकिन इसके दिनों में बदलाव करने के मैं खिलाफ हूं। मुझे यह ऐसा ही पसंद है।’’

आईसीसी के चार दिवसीय टेस्ट के प्रस्ताव का ऑस्ट्रेलियाई स्पिनर नाथन लायन ने बुधवार को कड़ा विरोध करते हुए इसे ‘हास्यास्पद’ करार दिया था। ऑस्ट्रेलिया के मुख्य कोच जस्टिन लैंगर भी पारंपरिक प्रारूप में छेड़छाड़ के पक्ष में नहीं हैं। इंग्लैंड के बल्लेबाज जोस बटलर को हालांकि लगता है कि इसे जीवंत बनाने के लिए चार दिवसीय कर देना चाहिए। इंग्लैंड एवं वेल्स क्रिकट बोर्ड ने सतर्कता के साथ इसका समर्थन किया, जबकि बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने कहा कि इस मामले पर कोई भी बयान देना जल्दबाजी होगी।

Open in app