गौतम गंभीर जब माथे पर बिंदी और दुपट्टा ओढ़े आए नजर, वजह जानकर आप भी करेंगे प्रशंसा

गंभीर ने हाल ही में रक्षाबंधन के दिन भी एक तस्वीर शेयर की थी जिसमें वे किन्नर समाज से राखी बंधवाते नजर आये थे।

By विनीत कुमार | Published: September 12, 2018 1:52 PM

Open in App

नई दिल्ली, 12 सितंबर: सोशल मीडिया पर काफी सक्रिय और क्रिकेट से इतर दूसरे मुद्दों पर भी बेबाकी से अपनी राय रखने वाले गौतम गंभीर इस बार अपनी एक बेहद दिलचस्प तस्वीर के कारण चर्चा में है। गंभीर इस तस्वीर में माथे पर बिंदी और दुपट्टा डाले नजर आ रहे हैं। मीडिया में जब ये तस्वीरें आईं तो हर कोई हैरान रह गया हालांकि सच्चाई सामने आने के बाद हर कोई गंभीर की तारीफ कर रहा है।

दरअसल, गंभीर किन्नर समाज के दिल्ली में होने वाले सलाना कार्यक्रम 'हिजड़ा हब्बा' में पहुंचे थे। इस कार्यक्रम में किन्नरों ने ही गंभीर को तैयार कराने में मदद की। यह कार्यक्रम दिल्ली के सेलेक्ट सिटीवॉक मॉल में आयोजित किया गया था।

गंभीर ने हाल ही में रक्षाबंधन के दिन भी एक तस्वीर शेयर की थी जिसमें वे किन्नर समाज से राखी बंधवाते नजर आये थे। गंभीर ने अभिना अहर और सिमरन शेख के हाथों राखी बंधाते नडर आये थे। इन तस्वीरों को शेयर करते हुए गंभीर ने लिखा, 'ये किसी पुरुष या महिला के बारे में नहीं है। यह इंसान होने की बात है। मैंने इन्हें उस रूप में स्वीकार किया है जिस रूप में वे हैं, क्या आप करेंगे?'

बता दें कि हाल ही में सुप्रीम कोर्ट ने भी भारत में समलैंगिक संबंधों को अपराध के दायरे से बाहर दिया। न्यायालय ने कहा कि ऐसे यौन संबंधों को अपराध के दायरे में रखने संबंधी भारतीय दंड संहिता की धारा 377 के प्रावधान से संविधान में प्रदत्त समता और गरिमा के अधिकार का हनन होता है।

सुप्रीम कोर्ट ने धारा 377 के तहत सहमति से समलैंगिक यौन संबंधों को अपराध के दायरे से बाहर करते हुए कहा कि यह तर्कहीन और सरासर मनमाना है। इससे पहले गंभीर जम्मू-कश्मीर में होने वाली हिंसा और कठुआ में एक बच्ची के साथ हुए गैंगरेप पर खुल कर अपनी बात कही थी।

टॅग्स :गौतम गंभीरसुप्रीम कोर्ट

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या