पूर्व रणजी क्रिकेटर ने आंध्र प्रदेश के सीएम के नाम पर की 12 लाख की ठगी, इतनी कंपनियों को लगाया चूना, गिरफ्तार

नागराजू बुदुमुरु पर आरोप है कि उसने आंध्र के मुख्यमंत्री वाईएस जगन मोहन रेड्डी के रूप में प्रतिरूपण किया और पुलिस के अनुसार 3 करोड़ रुपये की 60 कंपनियों को धोखा दिया।

By मनाली रस्तोगी | Published: March 15, 2023 12:47 PM

Open in App
ठळक मुद्देएक पूर्व रणजी क्रिकेटर को आंध्र प्रदेश में कथित रूप से 12 लाख रुपये की इलेक्ट्रॉनिक्स चेन ठगने के आरोप में गिरफ्तार किया गयापूर्व रणजी क्रिकेटर ने रिकी भुई को स्पॉन्सर करने की बात कहते हुए खुद को आंध्र के सीएम के निजी सहायक के रूप में पेश कियापुलिस ने आरोपी के पास से करीब 7.6 लाख रुपए बरामद किए हैं

नई दिल्ली: एक पूर्व रणजी क्रिकेटर को आंध्र प्रदेश में कथित रूप से 12 लाख रुपये की इलेक्ट्रॉनिक्स चेन ठगने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है। नागराजू बुदुमुरु पर आरोप है कि उसने आंध्र के मुख्यमंत्री वाईएस जगन मोहन रेड्डी के रूप में प्रतिरूपण किया और पुलिस के अनुसार 3 करोड़ रुपये की 60 कंपनियों को धोखा दिया।

पिछले साल दिसंबर में बुदुमुरु ने सिटी इलेक्ट्रॉनिक्स स्टोर के एक कर्मचारी को रेड्डी का सहयोगी बताते हुए फोन किया और कंपनी से राज्य के एक उभरते हुए क्रिकेटर को प्रायोजित करने के लिए कहा। उन्होंने रिकी भुई को स्पॉन्सर करने की बात कहते हुए खुद को आंध्र के सीएम के निजी सहायक के रूप में पेश किया।

कंपनी के प्रतिनिधियों को समझाने के लिए, बुदुमुरु ने उन्हें अपनी पहचान और राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी के साथ जुड़ाव के प्रमाण के रूप में जाली दस्तावेज भी ईमेल किए। कंपनी द्वारा क्रिकेट बोर्ड द्वारा उसे 12 लाख रुपये हस्तांतरित करने का कोई जवाब नहीं मिलने के बाद उस शख्स के खिलाफ शिकायत दर्ज की गई थी। पुलिस ने आरोपी के पास से करीब 7.6 लाख रुपए बरामद किए हैं।

न्यूज18 की रिपोर्ट के अनुसार, हिंदुस्तान टाइम्स ने डीसीपी (साइबर-क्राइम) डॉ. बालसिंग राजपूत के हवाले से बताया, "शिकायत मिलने के बाद हमारी टीम ने उस पैसे को ट्रैक करना शुरू किया जो स्पॉन्सरशिप के तौर पर दिया जाना था। मनी ट्रेल ने बुदुमुरु की ओर इशारा किया। हमने उसे इस सप्ताह के शुरू में आंध्र प्रदेश के श्रीकाकुलम जिले के यवरीपेट्टा में उसके मूल स्थान से गिरफ्तार किया।"

करियर में सबसे खराब मोड़ आने के बाद बुदुमुरु ने अपनी शानदार जीवनशैली को बनाए रखने के लिए दूसरे तौर-तरीकों का इस्तेमाल करना शुरू कर दिया, जिसके वे आदी हो गए थे। 

रिपोर्ट में पुलिस अधिकारी के हवाले से बताया गया, "जब उन्होंने 2018 के बाद मैदान पर अच्छा प्रदर्शन करना बंद कर दिया, तो उन्हें उस शानदार जीवन शैली की याद आने लगी, जिसकी उन्हें आदत हो गई थी। लोगों को तरह-तरह के झांसे में लेने के पीछे उसका मुख्य मकसद यही था।"

टॅग्स :रणजी ट्रॉफीआंध्र प्रदेश
Open in App

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या