IND vs PAK: पाकिस्तान के पूर्व खिलाड़ी मोहम्मद हफीज को अहमदाबाद का पिच पर भरोसा नहीं, BCCI पर उठाए सवाल

मोहम्मद हफीज ने शनिवार को वनडे विश्व कप 2023 में भारत बनाम पाकिस्तान मैच के लिए इस्तेमाल की जाने वाली पिच पर सवाल उठाया है। हफीज को उस पिच पर भरोसा नहीं है जिसका उपयोग नरेंद्र मोदी स्टेडियम में महाकाव्य खेल के लिए किया जा रहा है।

By शिवेन्द्र कुमार राय | Published: October 14, 2023 05:36 PM2023-10-14T17:36:38+5:302023-10-14T17:38:23+5:30

Former Pakistan player Mohammad Hafeez does not trust Ahmedabad's pitch, raises questions on BCCI | IND vs PAK: पाकिस्तान के पूर्व खिलाड़ी मोहम्मद हफीज को अहमदाबाद का पिच पर भरोसा नहीं, BCCI पर उठाए सवाल

पाकिस्तान के पूर्व हरफनमौला खिलाड़ी मोहम्मद हफीज

googleNewsNext
Highlights मोहम्मद हफीज ने अहमदाबाद की पिच पर उठाए सवालकहा- पता चल जाएगा कि विश्वकप आईसीसी करा रहा है कि बीसीसीआईपूर्व क्रिकेटर ने बीसीसीआई पर निशाना साधा

IND vs PAK: अहमदाबाद में खेले जा रहे भारत बनाम पाकिस्तान मैच के बारे में पाकिस्तान के पूर्व हरफनमौला खिलाड़ी मोहम्मद हफीज ने एक विवादित बयान दे कर चर्चा छेड़ दी। मोहम्मद हफीज ने शनिवार को वनडे विश्व कप 2023 में भारत बनाम पाकिस्तान मैच के लिए इस्तेमाल की जाने वाली पिच पर सवाल उठाया है। हफीज को उस पिच पर भरोसा नहीं है जिसका उपयोग नरेंद्र मोदी स्टेडियम में महाकाव्य खेल के लिए किया जा रहा है।

पाकिस्तान के पीटीवी पर बोलते हुए, पूर्व क्रिकेटर ने बीसीसीआई पर निशाना साधा और कहा कि 14 अक्टूबर को भारत बनाम पाकिस्तान का मैच तय करेगा कि शोपीस इवेंट का संचालन कौन कर रहा है। हफीज ने कहा कि अगर अहमदाबाद का ट्रैक चेन्नई में इस्तेमाल होने वाले ट्रैक से अलग व्यवहार करता है तो यह संदिग्ध होगा। 

हफीज ने कहा, "कल ये फैसला होगा कि ये टूर्नामेंट आईसीसी करा रहा है या बीसीसीआई (यह शनिवार को तय किया जाएगा कि आईसीसी या बीसीसीआई टूर्नामेंट आयोजित करेगा या नहीं)।"

हफीज ने पीटीवी पर एक कार्यक्रम में कहा,  "अब तक, तीन स्थानों - हैदराबाद, दिल्ली और धर्मशाला ने दो-दो खेलों की मेजबानी की है। पिच की स्थिति भी ऐसी ही थी।अगर अहमदाबाद का ट्रैक चेन्नई पट्टी की तरह व्यवहार करता है जहां भारत ने ऑस्ट्रेलिया को हराया था, तो इसे समझना मुश्किल नहीं होगा। लेकिन अगर आपको कोई बदलाव देखने को मिलता है, तो आपको यह भी पता चल जाएगा कि विश्व कप का संचालन कौन कर रहा है। यह एक आईसीसी टूर्नामेंट है और पिचें इसके द्वारा दिए गए दिशानिर्देशों के अनुसार बनाई गई हैं। यदि ट्रैक इसी तरह व्यवहार करता है, तो मैं इसे समझ सकता हूं। लेकिन अगर यह अलग तरह से काम करता है तो यह एक बड़ा सवालिया निशान होगा।"

बता दें कि अहमदाबाद में खेले जा रहे भारत बनाम पाकिस्तान मैच में के भारत के कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले चुनी है। शुभमन गिल की वापसी हुई है। गिल के आने के कारण ईशान किशन को प्लेइंग 11 से बाहर किया गया है। वनडे विश्वकप के पाकिस्तान अब तक भारत से जीत नहीं पाया है। 


दोनों टीमों की प्लेइंग 11

भारत-- रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल (विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या, रवींद्र जड़ेजा, शार्दुल ठाकुर, कुलदीप यादव, जसप्रित बुमरा, मोहम्मद सिराज

पाकिस्तान-- अब्दुल्ला शफीक, इमाम-उल-हक, बाबर आजम (कप्तान), मोहम्मद रिजवान (विकेटकीपर), सऊद शकील, इफ्तिखार अहमद, शादाब खान, मोहम्मद नवाज, हसन अली, शाहीन अफरीदी, हारिस रऊफ

Open in app