पाकिस्तान के पूर्व कप्तान सलमान बट ने जेम्स फॉल्कनर को लताड़ा, बोले- उसने दुर्व्यवहार किया है, बोर्ड उसे पुलिस हिरासत में भेजे

सलमान बट ने जेम्स फॉल्कनर के मामले में कड़ी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा कि पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) को पुलिस से संपर्क करना चाहिए क्योंकि फॉल्कनर ने एक होटल के झूमर पर अपना हेलमेट और बल्ला फेंक दिया था। उन्होंने जेम्स फॉल्कनर के व्यवहार को क्रिकेट जगत के लिए शर्मनाक बताया है।

By आशीष कुमार पाण्डेय | Published: February 20, 2022 05:01 PM2022-02-20T17:01:21+5:302022-02-20T17:10:33+5:30

Former Pakistan captain slammed James Faulkner, said - he has misbehaved, the board sends him to police custody | पाकिस्तान के पूर्व कप्तान सलमान बट ने जेम्स फॉल्कनर को लताड़ा, बोले- उसने दुर्व्यवहार किया है, बोर्ड उसे पुलिस हिरासत में भेजे

पाकिस्तान के पूर्व कप्तान सलमान बट ने जेम्स फॉल्कनर को लताड़ा, बोले- उसने दुर्व्यवहार किया है, बोर्ड उसे पुलिस हिरासत में भेजे

googleNewsNext
Highlightsबट का दावा है कि फॉल्कनर का उग्र व्यवहार किसी के लिए भी जानलेवा साबित हो सकता थाफॉल्कनर का दावा है कि पाक बोर्ड ने अनुबंध समझौते के मुताबिक धनराशि का भुगतान नहीं कियापीसीबी ने कड़ा एक्शन लेते हुए जेम्स फॉल्कनर को टी-20 टूर्नामेंट से प्रतिबंधित कर दिया है

इस्लामाबाद: ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर जेम्स फॉल्कनर को पाकिस्तान के भूतपूर्व कप्तान सलमान बट ने जमकर लताड़ लगाई है। पाकिस्तान सुपर लीग 2022 से हटने के बाद जेम्स फॉल्कनर ने लीग पर विवादित आरोप लगाते हुए दावा किया कि पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने उनके साथ किये अनुबंध समझौते का सम्मान नहीं किया और उन्हें समझौते के तहत तय की गई धनराशि का भी भुगतान नहीं किया गया।

फॉल्कनर के इस दावे के बाद बट ने कड़ी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा कि पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) को पुलिस से संपर्क करना चाहिए क्योंकि फॉल्कनर ने एक होटल के झूमर पर अपना हेलमेट और बल्ला फेंक दिया था। बट का दावा है कि फॉल्कनर का उग्र व्यवहार किसी के लिए भी जानलेवा साबित हो सकता था।

वहीं दूसरी ओर जेम्स फॉल्कनर ने इस मामले में ट्वीट करते हुए कहा, "मैं पाकिस्तान क्रिकेट प्रशंसकों से माफी मांगता हूं। लेकिन दुर्भाग्य से मुझे पिछले 2 मैचों से हटना पड़ा और पाक बोर्ड द्वारा मेरे अनुबंध समझौते और भुगतान का सम्मान नहीं करने के कारण लीग को छोड़ना पड़ा। मैं सीजन की पूरी अवधी के दौरान यहां रहा हूं और उन्होंने (पीसीबी) मुझसे झूठ बोला है।"

वहीं बट ने कहा कि जेम्स फॉल्कनर पर पुलिस में केस दर्ज होना चाहिए और पुलिस उनके गैरजिम्मेदार व्यवहार के लिए कम से दो दिन उन्हें अपनी हिरासत में रखे। इसके अलावा बट ने कहा कि पाक क्रिकेट बोर्ड को उसे किसी भी कीमत पर नहीं छोड़ना चाहिए और फॉल्कनर के खिलाफ कड़ा एक्शन लेना चाहिए।

मालूम हो कि पीसीबी ने उन्हें दुर्व्यवहार का दोषी पाते हुए बड़ा एक्शन लिया है और उन्हें पाक टी-20 टूर्नामेंट से प्रतिबंधित कर दिया है। वह अब पीएसएल में वापसी नहीं कर पाएंगे।

क्रिकेट बोर्ड और क्रिकेट लीग ने इस मामले में एक लंबा बयान जारी करते हुए  जेम्स फॉल्कनर के सभी दावों को झूठा और बेबुनियाद बताते हुए खारिज कर दिया।

पाक क्रिकेट बोर्ड और लीग ने संयुक्तरूप से स्पष्ट किया कि  जेम्स फॉल्कनर को तय शर्तों के आधार पर पूरा भुगतान किया गया है और वो झूठ बोलकर पाकिस्तान क्रिकेट की छवि को नुकसान पहुंचा रहे हैं। 

Open in app