भारतीय क्रकेटर के पिता का निधन, जारी आईपीएल के बीच ट्वीट कर दी दुखद सूचना

पार्थिव पटेल के पिता को 2019 में ब्रेन हैमरेज हुआ था, इसके बाद से उनका स्वास्थ्य बहुत अच्छा नहीं चल रहा था।

By विनीत कुमार | Published: September 26, 2021 12:05 PM2021-09-26T12:05:17+5:302021-09-26T12:09:36+5:30

Former cricketer Parthiv Patel Father death news Passes Away | भारतीय क्रकेटर के पिता का निधन, जारी आईपीएल के बीच ट्वीट कर दी दुखद सूचना

पार्थिव पटेल के पिता का निधन (फोटो- ट्विटर)

googleNewsNext
Highlightsभारत के पूर्व क्रकेटर और अब कमेंटेटर बन चुके पार्थिव पटेल के पिता का निधन।पार्थिव पटेल के पिता अजयभाई बिपिनचंद्र पटेल का स्वास्थ्य 2019 से ठीक नहीं चल रहा था।

नई दिल्‍ली: भारत के पूर्व क्रकेटर और अब कमेंटेटर बन चुके पार्थिव पटेल के पिता का रविवार को निधन हो गया। पार्थिव ने ट्वीट करके फैंस को इस दुखद बात की जानकारी दी।

पूर्व भारतीय विकेटकीपर ने ट्वीट किया, 'बहुत दुख के साथ मैं बता रहा हूं कि मेरे पिता अजयभाई बिपिनचंद्र पटेल का 26 सितंबर को निधन हो गया।' पार्थिव पटेल ने साथ ही फैंस से अपने पिता को प्रार्थनाओं में याद रखने के लिए कहा। 

2019 में पार्थिव पटेल के पिता को हुआ था ब्रेन हैमरेज

पार्थिव पटेल के पिता पिछले दो साल से बीमार चल रहे थे। पार्थिव के लिए ये समय काफी मुश्किल भरे रहे। दरअसल 2019 में जब पार्थिव पटेल रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर टीम का हिस्‍सा थे, तो उसी समय उनके पिता को ब्रेन हैमरेज हुआ था और उन्हें अस्पताल में भर्ती कराना पड़ा था।

इस वजह से पार्थिव की निजी और पेशेवर जिंदगी काफी मुश्किल भरी रही थी। मैच के साथ-साथ उन्हें पिता की सेहत की भी चिंता लगी रहती थी।

पटेल ने तब अपना दर्द बयान करते हुए इंडियन एक्सप्रेस से कहा था, 'जब मैं खेल रहा होता हूं, तो मेरे दिमाग में कुछ भी नहीं आता है, लेकिन एक बार खेल खत्म हो जाने के बाद, मेरा दिल घर पर होता है। दिन की शुरुआत अपने पिता के बारे में पूछने से होती है, डॉक्टरों के संपर्क में रहते हुए, कभी-कभी मुझे कुछ महत्वपूर्ण निर्णय लेने पड़ते हैं।'

पटेल ने कहा था, 'मेरी पत्नी और मां घर पर हैं लेकिन जब कोई निर्णय लेने की बात आती है, तो मेरी स्वीकृति मांगी जाती है। पूछा जाता है- क्या हमें कुछ दिनों के लिए वेंटिलेटर को बंद कर देना चाहिए, या कितनी ऑक्सीजन दी जानी चाहिए। इस तरह के फैसले लेना बहुत कठिन होता है।'

पार्थिव पटेल ने पिछले साल की थी संन्यास की घोषणा

दिसंबर 2020 में पार्थिव पटेल ने क्रिकेट के सभी प्रारूपों से संन्यास की घोषणा की थी।  पार्थिव पटेल ने सभी प्रारूपों में भारत के लिए 65 अंतरराष्ट्रीय मैचों में 1706 रन बनाए हैं। भारतीय टीम के लिए उन्होंने आखिरी मैच 2018 में जोहान्सबर्ग में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेला था। यह एक टेस्ट मैच था। पार्थिव वर्तमान में आईपीएल कमेंट्री टीम का हिस्सा हैं।

Open in app