दुखद खबर: IPL में कमेंट्री करने आए पूर्व ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी डीन जोन्स का निधन, मुंबई में स्ट्रोक से हुई मौत

जोन्स ने अपना डेब्यू 1984 में वेस्टइंडीज के दौर पर टेस्ट खेलकर किया था। जोन्स की गिनती ऑस्ट्रेलिया के टॉप खिलाड़ियों में की जाती है।

By अमित कुमार | Published: September 24, 2020 4:06 PM

Open in App
ठळक मुद्देजोन्स इस समय मुंबई से आईपीएल 2020 का कमेंट्री कर रहे थे। अपने करियर में डीन जोन्स ऑस्ट्रेलिया के बेहतरीन मिडिल ऑर्डर बल्लेबाज साबित हुए थे।

ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज बल्लेबाज रहे डीन जोन्स का गुरुवार को मुंबई में निधन हो गया। 24 मार्च 1961 को मेलबर्न में जन्में जोन्स ने 59 साल की उम्र में आखिरी सांस ली। जोन्स इस समय मुंबई से आईपीएल 2020 की कमेंट्री कर रहे थे। जोन्स ने अपना डेब्यू 1984 में वेस्टइंडीज के दौर पर टेस्ट खेलकर किया था। अपने टेस्ट करियर की पहली पारी में उन्होंने 48 रनों की पारी खेली थी।

अपने करियर में जोन्स ने 52 टेस्ट खेले और इस दौरान 3631 रन बनाए. जिसमें 11 शतक और 14 अर्धशतक शामिल रहे। इसके अलावा वनडे में ऑस्ट्रेलिया के इस बल्लेबाज ने 164 मैच खेलकर 6068 रन बनाए। वनडे में जोन्स ने 7 शतक और 46 अर्धशतक जमाए। 

स्टार स्पोर्ट्स ने विज्ञप्ति में कहा, ‘‘बेहद दुख के साथ हम डीन मर्विन जोन्स एएम के निधन की खबर साझा कर रहे हैं। दिल का दौरा पड़ने से उनका निधन हो गया। ’’ उन्होंने कहा, ‘‘हम उनके परिवार के प्रति संवेदना जाहिर करते हैं और इस मुश्किल समय में उनके सहयोग के लिए तैयार हैं। जरूरी इंतजाम करने के लिए हम आस्ट्रेलियाई उच्चायोग के संपर्क में हैं।’’ 

विज्ञप्ति में कहा गया, ‘‘जोन्स खेल के महान दूतों में से एक थे और वह दक्षिण एशिया में क्रिकेट के विकास से जुड़े रहे। वह नई प्रतिभा को खोजने और युवा क्रिकेटरों को तराशने को लेकर जुनूनी थे।’’ प्रसारणकर्ता ने कहा, ‘‘वह चैंपियन कमेंटेटर थे जिनकी मौजूदगी और खेल को पेश करने का तरीका हमेशा प्रशंसकों को खुशी देता था। स्टार और दुनियाभर में उनके लाखों प्रशंसकों को उनकी कमी खलेगी। हमारी संवेदनाएं और प्रार्थनाएं उनके परिवार और मित्रों के साथ हैं।’’

टॅग्स :IPL 2020ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीमक्रिकेट ऑस्ट्रेलियाक्रिकेट

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या