IPL 2020: दिल्ली के खिलाफ एक ही ओवर में दो विकेट झटकने वाले ट्रेंट बोल्ट फाइनल मैच खेलेंगे या नहीं, कप्तान रोहित शर्मा ने दिया यह अपडेट

दिल्ली की टीम 13 साल के इतिहास में पहली बार फाइनल में पहुंची है। ऐसे में दिल्ली के पास पहली बार इस खिताब को जीतने का मौका होगा।

By अमित कुमार | Published: November 10, 2020 12:56 PM

Open in App
ठळक मुद्देपिछले मैच में दिल्ली के खिलाफ ही बोल्ट चोटिल हो गए थे और सिर्फ दो ओवर ही फेंक सकें थे। बोल्ट को लेकर अंदेशा जताया जा रहा था कि वह शायद फाइनल भी न खेल पाए। बोल्ट इस सीजन लगातार मुंबई की ओर से पावरप्ले में विकेट लेते रहे हैं।

दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ पिछले मुकाबले में शानदार गेंदबाजी करने वाले ट्रेंट बोल्ट अब पूरी तरह से फिट हैं। क्वॉलीफायर वन मुकाबले में बोल्ट ने पहली ही ओवर में शून्य के स्कोर पर दिल्ली के दो बल्लेबाजों को पवेलियन भेजा था। बोल्ट शानदार लय में हैं। वह इस सीजन लगातार मुंबई की ओर से पावरप्ले में विकेट लेते रहे हैं। ऐसे में बोल्ट फाइनल में भी दिल्ली के लिए सबसे बड़ा खतरा साबित हो सकते हैं। 

पिछले साल तक ट्रेंट बोल्ट दिल्ली की टीम का हिस्सा थे। लेकिन इस सीजन दिल्ली ने उन्हें रिलीज कर दिया था, जिसके बाद मुंबई की टीम ने उन्हें अपने साथ जोड़ा। आईपीएल 2020 में ट्रेंट बोल्ट और जसप्रीत बुमराह की जोड़ी सबसे कामयाब गेंदबाजी जोड़ी रही है। इन दोनों ही गेंदबाजों ने विपक्षी टीमों को खासा परेशान किया है। फाइनल मुकाबले में भी इन दोनों गेंदबाजों की टीम में बड़ी भूमिका होगी। 

पिछले मैच में दिल्ली के खिलाफ ही बोल्ट चोटिल हो गए थे और सिर्फ दो ओवर ही फेंक सकें थे। बोल्ट को लेकर अंदेशा जताया जा रहा था कि वह शायद फाइनल भी न खेल पाए। लेकिन रोहित शर्मा ने बोल्ट को लेकर कहा कि ट्रेंट अच्छी स्थिति में दिख रहे हैं। हमारे लिए उनका सेशन अच्छा रहा। आशा है कि वह खेलेंगे और हमारे लिए कुछ अहम विकेट निकालेंगे।

इसके अलावा रोहित ने मैच से पहले कहा कि दिल्ली के पास जितने लेफ्टी हैं, उन्हें देखते हुए जयंत असरदार साबित हो सकते हैं। इससे पहले दिल्ली के खिलाफ जयंत यादव एक मैच में खेले थे और अच्छी बॉलिंग की थी। वह दिल्ली की टीम के लिए खेले हैं और उसे अच्छी तरह समझते हैं। हमारे लिए वह अच्छा ऑब्शन हो सकते हैं।" रोहित के इस बयान से साफ है कि आज के इस अहम मुकाबले में इस ऑफ स्पिनर गेंदबाज को टीम में जगह दी जा सकती है।

टॅग्स :ट्रेंट बोल्टरोहित शर्मामुंबई इंडियंसदिल्ली कैपिटल्सIPL 2020

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या