पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने किया बड़ा फैसला, इंग्लैंड दौरे पर साथ नहीं जाएगा खिलाड़ियों का परिवार

इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड विशेष चार्टर्ड फ्लाइट पर पांच लाख पाउंड खर्च कर रहा है जिससे 29 खिलाड़ी और 14 अधिकारी पाकिस्तान से इंग्लैंड आयेंगे...

By भाषा | Published: June 16, 2020 12:28 PM

Open in App
ठळक मुद्देअगस्त-सितंबर में खेले जाएंगे इंग्लैंड-पाकिस्तान के बीच 6 मुकाबले।इंग्लैंड दौरे पर साथ नहीं जाएगा खिलाड़ियों और अधिकारियों का परिवार।

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड अगले महीने के इंग्लैंड दौरे पर खिलाड़ियों और अधिकारियों के साथ उनके परिवारों को जाने की अनुमति नहीं देगा क्योंकि कोरोना वायरस महामारी के कारण अतिरिक्त एहतियात बरती जा रही है। 

पाकिस्तान बोर्ड के एक सूत्र ने कहा, ‘‘बोर्ड ने खिलाड़ियों को साफ तौर पर कहा है कि उनके परिवार उनके साथ नहीं जा सकते क्योंकि वहां जाकर भी उन्हें अलग ही रहना पड़ेगा। पूरी टीम सितंबर में दौरा खत्म होने तक अपने परिवारों से मिल नहीं सकेगी।’’ 

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने सोमवार को राष्ट्रीय क्रिकेट टीम के इस महीने के अंत में होने वाले इंग्लैंड के दौरे को स्वीकृति दे दी। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) के अध्यक्ष अहसान मनी ने इससे पहले इस्लामाबाद में इमरान से मुलाकात की और उन्हें क्रिकेट मामलों की जानकारी दी। इमरान पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान भी हैं।

पाकिस्तान की टीम अगस्त और सितंबर में होने वाली तीन टेस्ट और तीन टी20 मैचों की श्रृंखला के लिए इस महीने के अंत में इंग्लैंड रवाना होगी। दल में शामिल 29 खिलाड़ी और 14 अधिकारी इंग्लैंड पहुंचने के बाद 14 दिन पृथकवास में रहेंगे और इसके बाद तीन से चार हफ्ते जैविक रूप से सुरक्षित वातावरण में बिताएंगे। इस श्रृंखला के प्रसारण राजस्व से ईसीबी को सात से साढे सात करोड़ पाउंड मिलने की उम्मीद है।

टॅग्स :पाकिस्तान क्रिकेट बोर्डपाकिस्तान क्रिकेट टीमइंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्डइंग्लैंड क्रिकेट टीम

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या