फाफ डु प्लेसिस PSL मैच में हुए चोटिल तो पत्नी ने लिखा भावुक पोस्ट, फुटबॉल की दुनिया से भी आई बुरी खबर

दक्षिण अफ्रीकी क्रिकेटर फाफ डु प्लेसिस को शनिवार को पाकिस्तान सुपर लीग के एक मैच में चोट लगने के बाद अस्पताल में भर्ती कराना पड़ा। वहीं फुटबॉल के मैदान से भी खेलप्रेमियों के लिए दिन तोड़ने वाली खबर आई।

By विनीत कुमार | Published: June 13, 2021 10:15 AM2021-06-13T10:15:04+5:302021-06-13T10:18:48+5:30

Faf Du Plessis gets injured in PSL Match Wife Shares Emotional Post | फाफ डु प्लेसिस PSL मैच में हुए चोटिल तो पत्नी ने लिखा भावुक पोस्ट, फुटबॉल की दुनिया से भी आई बुरी खबर

फाफ डु प्लेसिस और क्रिस्टियन एरिक्सन (फोटो- ट्विटर)

googleNewsNext
Highlightsपाकिस्तान सुपर लीग के मैच में फाफ डु प्लेसिस को लगी चोट, क्षेत्ररक्षण के दौरान दूसरे खिलाड़ी से टकराएअस्पताल में फाफ डु प्लेसिस को भर्ती कराया गया है, पत्नी ने लिखा- मुझे घबराहट हो रही हैफुटबॉल के मैदान पर भी ऐसी ही घटना सामने आई जब डेनमार्क के मिडफील्डर क्रिस्टियन एरिक्सन मैदान पर गिर पड़े

खेलप्रेमियों के लिए शनिवार का दिन किसी झटके से कम नहीं था। पाकिस्तान सुपर लीग (पीएसएल) में जहां दक्षिण अफ्रीकी क्रिकेटर फाफ डू प्लेसिस क्षेत्ररक्षण के दौरान दूसरे खिलाड़ी से टकराकर चोटिल हो गए वहीं दूसरी ओर जारी यूरो कप के मैच में हुई एक घटना ने दुनिया भर के फुटबॉल प्रेमियों की सांसे रोक दी। डेनमार्क के मिडफिल्डर क्रिस्टियन एरिक्सन फिनलैंड के खिलाफ मैच के दौरान अचानक जमीन पर गिर पड़े।

फाफ डु प्लेसिस के चोटिल होने के बाद पत्नी का भावुक पोस्ट

फाफ डु प्लेसिस दरअसल पीएसएल के मैच में क्षेत्ररक्षण के दौरान बाउंड्री लाइन के करीब मोहम्मद हसनैन से टकरा गए। ये मैच क्वेटा ग्लेडियेटर्स और पेशावर जाल्मी के बीच अबु धाबी में शेख जायेद स्टेडियम में खेला जा रहा था। 

चोट लगने के बाद फाफ डू प्लसिस को तत्काल अस्पताल पहुंचाया गया। फाफ डु प्लेसिस के अच्छे स्वास्थ्य के लिए कई क्रिकेट फैंस दुआएं कर रहे हैं। वहीं उनकी पत्नी ने इंस्टाग्राम लिखा, 'ये देखकर मुझे घबराहट हो रही है। उनकी निश्चित तौर पर अस्पताल में अच्छी तरह से जांच होनी चाहिए।'

क्रिस्टियान एरिक्सन को लगी गंभीर चोट

दूसरी ओर फिनलैंड के खिलाफ यूरोपीय फुटबॉल चैम्पियनशिप के मैच के दौरान डेनमार्क के मिडफील्डर क्रिस्टियन एरिक्सन मैदान पर गिर पड़े जिसके बाद उन्हें अस्पताल ले जाना पड़ा। इस घटना के बाद मैच स्थगित कर दिया गया था। कुछ देर बाद इसे फिर शुरू कराया गया जिसमें डेनमार्क को 1-0 से हार का सामना करना पड़ा। 

वहीं, यूरोपीय फुटबॉल की शीर्ष ईकाई ने कहा कि एरिक्सन की हालत स्थिर है। वहीं डेनमार्क फुटबॉल महासंघ ने कहा कि वह होश में है।

बता दें कि मैदान पर गिरने के बाद एरिक्सन बेहोश हो गए थे। उनकी छाती पर दबाव (चेस्ट कंप्रेशन) डालना पड़ा। करीब दस मिनट उपचार के बाद उन्हें स्ट्रेचर पर ले जाया गया। एरिक्सन पहले हाफ के आखिर में मैदान पर गिर गए थे और तुरंत चिकित्साकर्मियों ने उन्हें घेर लिया थ। वहीं, उनके साथी खिलाड़ियों ने इलाज के दौरान उनके इर्द गिर्द घेरा बना दिया था।

 

Open in app