क्रिकेट फैंस के लिए बड़ी खुशखबरी, गुरुवार से मैदान पर दिखेंगे इंग्लैंड के क्रिकेटर्स

इंग्लैंड एवं वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) ने घोषणा की है कि कम से कम 18 गेंदबाज गुरुवार से ट्रेनिंग शुरू करेंगे...

By भाषा | Published: May 20, 2020 7:50 PM

Open in App

इंग्लैंड के गेंदबाज गुरुवार से ट्रेनिंग शुरू कर देंगे क्योंकि क्रिकेट प्रमुखों ने स्थगित हुए सत्र को शुरू करने की योजना बनायी है, जिसमें कोरोना वायरस के कारण पहले ही विलंब हो चुका है। इस वैश्विक स्वास्थ्य संकट से इंग्लैंड में एक जुलाई तक मैच बंद कर दिये हैं, जबकि अन्य देशों में सत्र पहले ही खत्म हो चुका है।

इस महामारी के बावजूद इंग्लैंड एवं वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) पूर्ण घरेलू अंतरराष्ट्रीय कार्यक्रम बनाने की योजना बना रहा है, जिसकी शुरुआत वेस्टइंडीज के खिलाफ तीन टेस्ट मैचों की श्रृंखला से होगी जो पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार जून में होनी थी।

एजबेस्टन, होव, ओल्ड ट्रैफर्ड, द ओवल, द रिवरसाइड, टांटन और ट्रेंट ब्रिज में कम से कम एक सत्र आयोजित होगा जिसके बाद बल्लेबाज और विकेटकीपर एक जून से अभ्यास शुरू करेंगे, जो गेंदबाज अभ्यास के लिये उतरेंगे, उनके नाम अभी सार्वजनिक नहीं किये गये हैं लेकिन स्थलों के हिसाब से संकेत मिलता है कि जेम्स एंडरसन (ओल्ड ट्रैफर्ड) और स्टुअर्ट ब्राड (ट्रेंट ब्रिज) अपने घरेलू काउंटी मैदानों में ट्रेनिंग शुरू करने वाले इंग्लैंड के गेंदबाज होंगे।

गेंदबाजों को अपनी किट लानी होगी जिसमें अपनी ही क्रिकेट गेंद का इस्तेमाल करना होगा, नियमित अंतराल पर अपने हाथ धोने होंगे, अपने उपकरण कीटाणुनाशक वाइप्स से साफ करने होंगे। इंग्लैंड के प्रबंध निदेशक एशले जाइल्स ने पिछले हफ्ते कहा था कि वह ट्रेनिंग सत्र को सुपर बाजार जाने की तुलना में ज्यादा सुरक्षित करना चाहते हैं।

टॅग्स :इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्डइंग्लैंड क्रिकेट टीमकोरोना वायरसकोरोना वायरस लॉकडाउनइंग्लैंड

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या