ENG vs WI, 1st Test: तीसरे दिन का खेल खत्म, इंग्लैंड वेस्टइंडीज से 99 रन पीछे, सभी विकेट सुरक्षित

England vs West Indies 1st Test, Day 3, Live Updates: इंग्लैंड और वेस्टइंडीज के बीच साउथम्पटन में खेले जा रहे पहले टेस्ट के तीसरे दिन के खेल का लाइव अपडेट्स

By अभिषेक पाण्डेय | Published: July 10, 2020 3:10 PM

Open in App

इंग्लैंड ने वेस्टइंडीज के खिलाफ साउथम्पटन टेस्ट के तीसरे दिन अपनी दूसरी पारी में बिना विकेट खोए 15  रन बनाए, इंग्लैंड की टीम अभी भी मेहमान टीम से 99 रन पीछे है, जिसने तीसरे दिन 318 रन बनाए। वेस्टइंडीज की टीम अपने दूसरे दिन के स्कोर 57/1 से आगे खेलते हुए साउथम्पटन टेस्ट के तीसरे दिन शुक्रवार को अपनी पहली पारी में 318 रन पर सिमट गई। इंग्लैंड को 204 रन पर समेटने वाली विंडीज टीम को 114 रन की बढ़त मिली। वेस्टइंडीज के लिए क्रेग ब्रेथवेट ने 65 और शेन डाउरिच ने सर्वाधिक 61 रन बनाए जबकि इंग्लैंड के लिए बेन स्टोक्स ने सबसे अधिक 4 विकेट और जेम्स एंडरसन ने 3 विकेट लिए।

इससे पहले वेस्टइंडीज के कप्तान जेसन होल्डर (42/6) के टेस्ट करियर के सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन की मदद से मेहमान टीम ने साउथम्पटन में खेले जा रहे पहले टेस्ट के दूसरे दिन गुरुवार को इंग्लैंड को पहली पारी में 204 रन पर समेट दिया था। 

दुनिया के सबसे बेहतरीन ऑलराउंडरों में शुमार जेसन होल्डर ने दो साल पहले बांग्लादेश के खिलाफ किंग्सटन में किए अपने 59/6 के सर्वश्रेष्ठ टेस्ट प्रदर्शन को सुधारा और एजेस बाउल की गेंदबाजों के लिए मददगार परिस्थितियों को पूरा फायदा उठाया। 

होल्डर के अलावा विंडीज टीम के लिए शैनन गैब्रिएल ने भी 4 विकेट झटके। इन दोनों की घातक गेंदबाजी के आगे एक समय वेस्टइंडीज का स्कोर 87/5 हो गया था लेकिन इसके बाद बेन स्टोक्स (43) और उपकप्तान जोस बटलर (35) ने छठे विकेट के लिए 43 रन जोड़। ऑफ स्पिनर डोम बीज ने 31 रन की नाबाद पारी खेली।

दोनों टीमें इस प्रकार हैं:

इंग्लैंड टीम: बेन स्टोक्स (c), जेम्स एंडरसन, जोफ्रा आर्चर, डोमिनिक बेस, स्टुअर्ट ब्रॉड, रोरी बर्न्स, जोस बटलर (wk), जैक क्रॉले, जो डेनली, ओली पोप, डोम सिबली, क्रिस वोक्स, मार्क वुड।

वेस्टइंडीज टीम: जेसन होल्डर (c), जर्मेन ब्लैकवुड, क्रूमाह बोनर, क्रैग ब्रैथवेट, शामराह ब्रूक्स, जॉन कैंपबेल, रोस्टन चेज, रहकीम कॉर्नवाल, शेन डाउरिच, शैनन गैब्रियल, चेमार होल्डर, शाई होप, अल्जारी जोसेफ, रेमॉन रेफर, केमार रोच।

टॅग्स :इंग्लैंड क्रिकेट टीमवेस्टइंडीज क्रिकेट टीमजेसन होल्डरबेन स्टोक्स

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या