England vs South Africa: शानदार फॉर्म में बेयरस्टो, 53 गेंद और 90 रन, अली ने रचा इतिहास, 16 गेंद में अर्धशतक

England vs South Africa: इंग्लैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए छह विकेट पर 234 रन का विशाल स्कोर खड़ा किया। बेयरस्टो के अलावा मोईन अली ने 18 गेंदों पर 52 रन की तूफानी पारी खेली जिसमें छह छक्के शामिल हैं।

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: July 28, 2022 3:39 PM

Open in App
ठळक मुद्देमोइन अली ने केवल 16 गेंदों पर अपना अर्धशतक पूरा किया।ट्वेंटी-20 अंतरराष्ट्रीय में इंग्लैंड की तरफ से सबसे तेज अर्धशतक का रिकॉर्ड बनाया।लियाम लिविंगस्टोन का पिछले साल बनाया गया रिकॉर्ड तोड़ा।

England vs South Africa: जॉनी बेयरस्टो ने अपनी शानदार फॉर्म जारी रखते हुए 53 गेंदों पर 90 रन बनाए जिससे इंग्लैंड ने पहले टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच में दक्षिण अफ्रीका को 41 रन से हराया। बेयरस्टो मैच से पहले चोटिल हो गए थे लेकिन उन्होंने इसका असर अपने प्रदर्शन पर नहीं पड़ने दिया तथा अपनी पारी में आठ छक्के और तीन चौके लगाए।

इससे इंग्लैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए छह विकेट पर 234 रन का विशाल स्कोर खड़ा किया। बेयरस्टो के अलावा मोइन अली ने 18 गेंदों पर 52 रन की तूफानी पारी खेली जिसमें छह छक्के शामिल हैं। उन्होंने केवल 16 गेंदों पर अपना अर्धशतक पूरा किया और ट्वेंटी-20 अंतरराष्ट्रीय में इंग्लैंड की तरफ से सबसे तेज अर्धशतक का रिकॉर्ड बनाया।

उन्होंने एक गेंद से अपने साथी लियाम लिविंगस्टोन का पिछले साल बनाया गया रिकॉर्ड तोड़ा। डाविड मलान ने 43 रन का योगदान दिया। दक्षिण अफ्रीका की तरफ से लुंगी एनगिडी ने 39 रन देकर पांच विकेट लिये। बड़े लक्ष्य का पीछा करने उतरी दक्षिण अफ्रीका की टीम शुरू में ही लड़खड़ा गई और दो ओवर के बाद उसका स्कोर दो विकेट पर सात रन था।

उसकी टीम आखिर में ट्रिस्टन स्टब्स की 28 गेंदों पर 72 रन की धुआंधार पारी के बावजूद आठ विकेट पर 193 रन ही बना पाई। रीजा हेंड्रिक्स ने 57 रन का योगदान दिया। इंग्लैंड की तरफ से रिचर्ड ग्लीसन ने तीन जबकि रीस टोप्ले और आदिल राशिद ने दो--दो विकेट लिये। 

टॅग्स :इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्डदक्षिण अफ्रीका क्रिकेट टीममोईन अलीजोस बटलरआईसीसीजॉनी बेयरस्टो
Open in App

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या