England vs Netherlands, 3rd ODI: इंग्लैंड टीम को झटका, मैच से पहले कप्तान टीम से बाहर, इस खिलाड़ी को बनाया गया नया कप्तान

England vs Netherlands, 3rd ODI: इंग्लैंड के कप्तान इयोन मोर्गन ‘ग्रोइन’ की मामूली चोट के कारण बुधवार को नीदरलैंड के खिलाफ तीसरे एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैच में नहीं खेल पाएंगे।

By सतीश कुमार सिंह | Published: June 22, 2022 3:34 PM

Open in App
ठळक मुद्देइयोन मोर्गन की जगह जोस बटलर लेंगे।इंग्लैंड यह मैच जीतकर सीरीज में क्लीन स्वीप करने की कोशिश करेगा।इयोन मोर्गन पिछले दो मैचों में खाता भी नहीं खोल पाए थे।

England vs Netherlands, 3rd ODI: इयोन मोर्गन कमर की चोट के कारण नीदरलैंड के खिलाफ इंग्लैंड के तीसरे वनडे से बाहर हो गए हैं। इंग्लैंड के कप्तान लंबे समय से पीठ और घुटने से जूझ रहे हैं। जोस बटलर टीम की कप्तानी करेंगे। इंग्लैंड की टीम सीरीज में 2-0 से आगे है। 

रविवार को सीरीज जीतकर अपने विरोधियों पर क्लीन स्वीप करना चाहेंगे। मॉर्गन को पिछले दो मैचों में लगातार डक का सामना करना पड़ा, जिससे एकदिवसीय कप्तान के रूप में उनके भविष्य पर सवाल उठे। ग्लूस्टरशायर के बाएं हाथ के तेज गेंदबाज डेविड पायने ने भी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में पदार्पण किया।

मॉर्गन ने जुलाई 2021 में श्रीलंका के खिलाफ एक अर्धशतक लगाया है। पिछले 18 महीनों में अंतरराष्ट्रीय और घरेलू क्रिकेट दोनों में 50 ओवर और टी 20 क्रिकेट में फ्लॉप रहे। बटलर पिछले छह वर्षों में मॉर्गन की अनुपस्थिति में नियमित रूप से प्रतिनियुक्त होने के बाद अपने नौवें एकदिवसीय मैच में कप्तानी करेंगे।

इंग्लैंड ने अंतिम एकदिवसीय मैच में टॉस जीतकर क्षेत्ररक्षण का विकल्प चुना। जोस बटलर मेहमान टीम का नेतृत्व कर रहे हैं। सैम कुरेन और पदार्पण करने वाले तेज गेंदबाज डेविड पायने इंग्लैंड के इलेवन में आए हैं। पहले एकदिवसीय मैच में इंग्लैंड ने 498 के विश्व रिकॉर्ड स्कोर को तोड़ते हुए बड़ी जीत दर्ज की। दूसरे मैच में इंग्लैंड ने आराम से 236 रनों का पीछा करते हुए श्रृंखला पर कब्जा कर लिया।

नीदरलैंड XI: विक्रमजीत सिंह, मैक्स ओ'डॉड, टॉम कूपर, बास डी लीड, स्कॉट एडवर्ड्स (c/wk), तेजा निदामनुरु, लोगान वैन बीक, टिम प्रिंगल, आर्यन दत्त, पॉल वैन मीकेरेन, फ्रेड क्लासेन।

इंग्लैंड इलेवन: जेसन रॉय, फिल साल्ट, डेविड मालन, जोस बटलर (कप्तान/विकेटकीपर), लियाम लिविंगस्टोन, मोइन अली, सैम कुरेन, डेविड विली, ब्रायडन कार्स, आदिल राशिद, डेविड पायने।

टॅग्स :इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्डइयोन मोर्गनजोस बटलरनीदरलैंड
Open in App

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या