Ashes: मोईन अली ने दूसरे टेस्ट से बाहर होने के बाद लिया ब्रेक, पिछले 12 महीनों में झटके हैं सबसे ज्यादा विकेट

Moeen Ali: इंग्लैंड के ऑलराउंडर मोईन अली ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे एशेज टेस्ट से बाहर होने के बाद क्रिकेट से छोटी अवधि के लिए ब्रेक लिया है

By अभिषेक पाण्डेय | Published: August 14, 2019 12:09 PM

Open in App
ठळक मुद्देइंग्लैंड के ऑलराउंडर मोईन अली ने दूसरे एशेज टेस्ट से बाहर होने के बाद लिया ब्रेकमोईन ने एजबेस्टन में खेले गए पहले एशेज टेस्ट में 0 और 4 के स्कोर बनाए और 3 विकेट लिएमोईन अली की जगह लॉर्ड्स में खेले जाने वाले दूसेर एशेज टेस्ट में जैक लीच को मिली जगह

इंग्लैंड के ऑलराउंडर मोईन अली ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 14 अगस्त से शुरू होने वाले दूसरे एशेज टेस्ट से बाहर होने के बाद क्रिकेट से एक 'छोटा ब्रेक' लेने का फैसला किया है। मोईन की काउंटी वारसेस्टरशर ने खुलासा किया है कि वह क्रिकेट से थोड़े दिन का विश्राम लेंगे। 

32 वर्षीय मोईन को इंग्लैंड को ऑस्ट्रेलिया हाथों एजबेस्टन में खेले गए पहले एशेज टेस्ट में मिली 251 रन की करारी शिकस्त में शून्य और 4 के स्कोर बनाने और स्पिन की मददगार पिच पर दोनों पारियों में 172 रन देकर तीन विकेट लेने के बाद बाहर कर दिया गया है। 

खराब फॉर्म की वजह से मोईन अली दूसरे एशेज टेस्ट से बाहर 

इंग्लैंड की वर्ल्ड कप विजेता टीम में शामिल रहे मोईन अली की जगह लॉर्ड्स में खेले जाने वाले दूसरे एशेज टेस्ट के लिए समरसेट के बाएं हाथ के स्पिनर जैक लीच को शामिल किया गया है।  

वारविकशर की पहली टीम के कोच एलेक्स गिडमैन ने क्लब की वेबसाइट पर मंगलवार को कहा, 'मो कुछ समय अपनी बैटरी को रिचार्ज करने और उच्च स्तर की प्रैक्टिस करने में बिताएंगे, जिसकी उन्हें लगता है कि जरूरत है, और हम इसका पूरा सम्मान करते हैं।' 

उनका क्रिकेट कार्यक्रम काफी व्यस्त रहा है, 'जिसमें आईसीसी वर्ल्ड कप और एशेज शामिल है। मो को वारसेस्टरशर के लिए खेलना पसंद है और ड्रेसिंग रूम में हर किसी का मनोबल बढ़ाते हैं। हम उनके जल्द वापसी की उम्मीद करते हैं।' 

पिछले 12 महीनों में लिए हैं टेस्ट क्रिकेट में सर्वाधिक विकेट

मोईन अली पिछले 12 महीनों के दौरान दुनिया में सबसे ज्यादा टेस्ट विकेट लेने वाले गेंदबाज रहे हैं और उन्होंने इस दौरान 10 मैचों में 48 विकेट झटके हैं। पिछले पांच सालों के दौरान मोईन अली ने 60 टेस्ट में 181 विकेट लेने के साथ ही 2782 रन बनाए हैं।  

लेकिन हाल के कुछ महीनों में वह खराब फॉर्म से जूझते रहे हैं और वर्ल्ड कप 2019 के ग्रुप चरण के दौरान भी उन्हें खराब बैटिंग के लिए ड्रॉप कर दिया गया था। 

टेस्ट क्रिकेट में उन्होंने अपनी पिछली नौ पारियों में सात में इकाई का स्कोर बनाया है, जिससे उनका टेस्ट औसत 30 से नीचे चला गया है।

टॅग्स :मोईन अलीएशेज टेस्ट सीरीजइंग्लैंड क्रिकेट टीमऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या