VIDEO: गर्दन पर बॉल लगने से गिर पड़े स्टीव स्मिथ, मुस्कुराए जोफ्रा आर्चर तो फैंस ने लताड़ा

जिस वक्त स्मिथ चोटिल हुए उस वक्त जोफ्रा आर्चर हंसने लगे, जिसके चलते उन्हें सोशल मीडिया पर जमकर लताड़ा जा रहा है।

By राजेन्द्र सिंह गुसाईं | Published: August 17, 2019 9:20 PM

Open in App

इंग्लैंड के खिलाफ लॉर्ड्स में खेले जा रहे एशेज सीरीज के दूसरे टेस्ट मैच के चौथे दिन स्टीव स्मिथ चोटिल हो गए। ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज स्मिथ को इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर 92.4 mph की गेंद कान के नीचे गर्दन पर लगी।

स्मिथ मुंह के बल नीचे गिर गए। उन्होंने जो हेलमेट पहन रखा था उस पर गर्दन के बचाव की सुविधा नहीं थी। हेलमेट में इस तरह की व्यवस्था फिलिप ह्यूज की 2014 में सिडनी में एक घरेलू मैच में बाउंसर लगने से हुई मौत के बाद की गयी थी।

ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के चिकित्साकर्मियों ने स्मिथ का मैदान पर ही उपचार किया। इसके बाद वह उठ गये और उन्होंने आस्ट्रेलियाई टीम चिकित्सक रिचर्ड सॉ के साथ लंबी बातचीत के बाद रिटायर्ड हर्ट होने का फैसला किया। स्मिथ तब तक 152 गेंदों में 80 रन बना चुके थे। 

स्मिथ जब बाहर गए तब ऑस्ट्रेलिया का स्कोर 203/6 रन था। स्मिथ जब मैदान से बाहर जा रहे थे तब दर्शकों ने खड़े होकर तालियां बजाकर उनका अभिवादन किया। ऑस्ट्रेलिया का ये पूर्व कप्तान इस समय बेहतरीन फॉर्म में है। उन्होंने बर्मिंघम में खेले गए पहले टेस्ट मैच में इस बल्लेबाज ने दोनों पारियों में शतक जमाए थे। 

हालांकि स्मिथ फिर से वापस आए और उन्होंने टीम के खाते में कुल 92 रन जोड़े। जिस वक्त स्मिथ चोटिल हुए उस वक्त जोफ्रा आर्चर हंसने लगे, जिसके चलते उन्हें सोशल मीडिया पर जमकर लताड़ा भी जा रहा है।

टॅग्स :एशेज टेस्ट सीरीजस्टीव स्मिथऑस्ट्रेलिया vs इंग्लैंडऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीमइंग्लैंड क्रिकेट टीमजोफ्रा आर्चर

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या