ENG vs AUS, 1st T20: ऑस्ट्रेलिया की हार के बावजूद डेविड वॉर्नर ने बनाया रिकॉर्ड, दमदार पारी से किया कमाल

David Warner: डेविड वॉर्नर ने इंग्लैंड के खिलाफ पहले टी20 में ऑस्ट्रेलिया के लिए खेली 58 रन की दमदार पारी, पर 163 रन के लक्ष्य के जवाब में ऑस्ट्रेलियाई टीम 2 रन दूर रह गई

By अभिषेक पाण्डेय | Published: September 05, 2020 8:28 AM

Open in App
ठळक मुद्देडेविड वॉर्नर ने इंग्लैंड के खिलाफ पहले टी20 में खेली 47 गेंदों में 58 रन की पारीइंग्लैंड से जीत के लिए मिले 163 रन के लक्ष्य के जवाब में ऑस्ट्रेलिया 160 रन ही बना सका

डेविड वॉर्नर के दमदार अर्धशतक के बावजूद ऑस्ट्रेलिया को शुक्रवार को साउथम्पटन में खेले गए पहले टी20 मैच में इंग्लैंड के हाथों 2 रन से करीबी शिकस्त झेलनी पड़ी। लेकिन इस हार के बावजूद वॉर्नर ने एक नया रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया।

वॉर्नर ने इस मैच में 47 गेंदों में 58 रन की शानदार अर्धशतकीय पारी खेलते हुए टी20 इंटरनेशनल मैचों में अपना 18वां अर्धशतक जड़ा। 

वॉर्नर T20I में सर्वाधिक अर्धशतक के मामले में दूसरे नंबर पर पहुंचे

अब वह इस फॉर्मेट में सर्वाधिक अर्धशतक बनाने वालों की लिस्ट में दूसरे नंबर पर पहुंच गए हैं और उनसे आगे केवल भारत के विराट कोहली और रोहित शर्मा हैं जिन्होंने 19-19 अर्धशतक बनाए हैं।

वहीं इस मैच में 47 रन की पारी खेलने वाले ऑस्ट्रेलियाई कप्तान एरॉन फिंच ने अपने 62वें मैच में टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में अपने 2000 रन पूरे किए। वह डेविड वॉर्नर के बाद ये उपलब्धि हासिल करने वाले दूसरे ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज बन गए। 

वॉर्नर-फिंच के कमाल के बावजूद ऑस्ट्रेलिया 2 रन से हारा

इंग्लैंड से जीत के लिए मिले 163 रन के लक्ष्य के जवाब में डेविड वॉर्नर (58) और एरॉन फिंच (46) ने पहले विकेट के लिए 11 ओवरों में 98 रन की शानदार साझेदारी की। 

लेकिन इसी स्कोर पर फिंच के आउट होने के बाद ऑस्ट्रेलियाई पारी का पतन शुरू हुआ और अंत में वह आखिरी गेंद तक चले मुकाबले में लक्ष्य से वह 2 रन दूर रह गया।

टॅग्स :डेविड वॉर्नरऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीमइंग्लैंड क्रिकेट टीम

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या